Coronavirus Ghaziabad: देश में बढ़ते कोरोना वायरस मामलों के बीच जानें गाजियाबाद, हापुड़ और नोएडा का हाल

देश में बड़ते कोरोना वायरस मामलों के बीच जानें अपने जिला का हाल। यहां पढ़े गाजियाबाद हापुड़ और नोएडा का हाल।

By Ayushi TyagiEdited By: Publish:Wed, 03 Jun 2020 10:03 AM (IST) Updated:Wed, 03 Jun 2020 10:03 AM (IST)
Coronavirus Ghaziabad: देश में बढ़ते कोरोना वायरस मामलों के बीच जानें गाजियाबाद, हापुड़ और नोएडा का हाल
Coronavirus Ghaziabad: देश में बढ़ते कोरोना वायरस मामलों के बीच जानें गाजियाबाद, हापुड़ और नोएडा का हाल

गाजियाबाद, जेएनएन। देश में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या बढ़कर 2 लाख के पास पहुंच गई है। हालांकि, मरीज भी तेजी के साथ स्वस्थ हो रहे है।  रोजाना दिल्ली, हरियाणा, सहित कई राज्यों में कोरोना के नए मामले सामने आ रहे है। इसी बीच आपके लिए अपने जिले के बारे में जानकारी होना बेहद जरुरी है। यहां जाने, गाजियाबाद, नोएडा और हापुड़ में कोरोना वायरस की स्थिति क्या है। 

Coronavirus noida, ghaziabad and hapur update

-  मंगलवार को गाजियाबाद में 36 लोगों की कोरोना जांच रिपोर्ट नेगेटिव आई है। अब एक्टिव केस 102 हैं। जिले में स्वस्थ होकर घर पहुंचने वालों की संख्या 237 है। स्वास्थ्य विभाग को प्राप्त हुई कुल 49 में से 36 की रिपोर्ट नेगेटिव आई हैं। 13 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

13 नए केसों के साथ ही अब तक के कोरोना पॉजिटिव केसों की संख्या 344 पर पहुंच गई है। सीएमओ डॉ. एनके गुप्ता ने बताया कि मंगलवार को कुल 49 जांच रिपोर्ट प्राप्त हुई हैं। पॉजिटिव आईं 13 रिपोर्ट में वसुंधरा सेक्टर -9 की रहने वाली युवती को सांस लेने में परेशानी व बुखार होने पर जांच कराई तो रिपोर्ट पॉजिटिव आई।

-हापुड़ में नगर के मोहल्ला निवासी एक और व्यक्ति में मंगलवार को कोरोना की पुष्टि हुई है। यह मरीज सोमवार को मिले कोरोना पॉजिटिव के संपर्क में आने के कारण संक्रमित हुआ है। जनपद में लगातार बढ़ रहे कोरोना के मरीजों की संख्या को देख प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों में हड़कंप मचा हुआ है। जनपद में अभी तक 149 कोरोना संक्रमित मरीज मिल चुके हैं। इनमेंसे 79 मरीज स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं।

- भाजपा जिलाध्यक्ष उमेश राणा के नेतृत्व में मंगलवार को पिलखुवा के व्यापारियों और भाजपाइयों का एक प्रतिनिधिमंडल जिलाधिकारी अदिति सिंह से मिला। इस दौरान पिलखुवा के व्यापारियों की समस्याअों को उठाया गया। लोगों को बेहतर सुविधा दिलाए जाने के लिए कहा गया। बुधवार को होने वाली सभा भी स्थगित कर दी गई। हालांकि, पिलखुवा का कंट्रोलमेंट जोन अभी सील रहेगा।

बता दें कि बीते करीब एक माह से पिलखुवा नगर क्षेत्र में कोरोना के मामले मिलने के बाद से प्रशासन ने इस क्षेत्र को सील कर रखा है। 

chat bot
आपका साथी