Coronavirus Ghaziabad: जिले में फंसे मजदूरोंं को लेकर राजस्थान के लिए रवाना हुई बसें, जानें नोएडा और हापु

भारत में तेजी से फैल रहे कोरोना वायरस के बीच जानें गाजियाबाद नोएडा और हापुड़ की स्थिति।

By Ayushi TyagiEdited By: Publish:Fri, 08 May 2020 08:57 AM (IST) Updated:Fri, 08 May 2020 03:54 PM (IST)
Coronavirus Ghaziabad: जिले में फंसे मजदूरोंं को लेकर राजस्थान के लिए रवाना हुई बसें, जानें नोएडा और हापु
Coronavirus Ghaziabad: जिले में फंसे मजदूरोंं को लेकर राजस्थान के लिए रवाना हुई बसें, जानें नोएडा और हापु

गाजियाबाद, जेएनएन। देश में तेजी से फैल रहे कोरोना वायरस के बीच आपको अपने राज्य की स्थिति के साथ अपने जिले के बारे में भी पता होना जरुरी है। जानकारी के लिए बता दें कि देश में इस वक्त देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 52,951 है। स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जरी किए गए आंंकड़ों के अनुसार, फिलहाल, 35902 कोरोना वायरस के एक्टिव केस हैं। कुल मामलों में से अब तक 15266 लोगों की ठीक हो चुके है या उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। वहीं, वायरस के कारण अब तक देश में 1783 लोगों की जान जा चुकी है। अब जानें, गाजियाबाद, नोएडा और हापुड़ की स्थिति। 

Ghaziabad, Noida and Hapur Update

गाजियाबाद में लॉकडाउन में फंसे लोगों को राजस्थान में पहुंचाने के लिए बृहस्पतिवार को रोडवेज की बसें चलाई गईं। जिले के छह स्थानों से 250 लोगों को 10 बसें में दूर दूर बैठाकर राजस्थान के जयपुर ले जाया गया। कुल 857 लोगों ने गाजियाबाद से राजस्थान जाने के लिए आवेदन किया था। 

- नोएडा जिले में कोरोना वायरस का दायरा तेजी से बढ़ता जा रहा है। सफाईकर्मी, स्वास्थ्यकर्मी और पुलिस तक वायरस की चपेट में है। बृहस्पतिवार को भी जिले में 10 कोरोना मरीज मिले। इनमें तीन स्वास्थ्यकर्मी शामिल है। सभी को आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कर उपचार शुरू कर दिया गया। इसी के साथ जिले में अब कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 202 पर पहुंच गया है।

- ग्रेटर नोएडा के नॉलेज पार्क थाना क्षेत्र में स्थित एक निजी अस्पताल में कोरोना पॉजिटिव महिला से छेड़छाड़ का मामला सामने आया है। आरोप निंबस के दो कर्मचारियों पर लगा है जिन्होंने अस्पताल में छेड़छाड़ की घटना को अंजाम दिया। आरोप है कि बच्चे को स्तनपान कराए जाने वाले दूध का सैंपल खुद लेने का दबाव बनाया।

- जनपद में कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़ने का सिलसिला बृहस्पतिवार को भी जारी रहा। मंगलवार को सात मरीजों में कोरोना की पुष्टि हुई ही थी कि बृहस्पतिवार को पिलखुवा के गांव निवासी एक मरीज में कोरोना की पुष्टि हुई है। हालांकि एक मरीज के स्वस्थ होने से राहत भी मिली है। जिससे जनपद में कोरोना के मरीजों संख्या 40 ही रही। 

chat bot
आपका साथी