Ghaziabad News: रैपिड रेल प्रोजेक्ट के निर्माण के दौरान हादसा, यूपी के मंत्री के पीएसओ की कार पर गिरा सरिया

कुछ महीने के दौरान दिल्ली मेरठ रैपिड ट्रेन के निर्माण कार्य के दौरान दूसीर बार लापरवाही सामने आई है। शनिवार को यहां से गुजर रहे राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार नरेंद्र कश्यप के सुरक्षा सेवा अधिकारी (पीएसओ) सुशील की कार पर सरिया गिर गया।

By Jp YadavEdited By: Publish:Sat, 21 May 2022 04:57 PM (IST) Updated:Sun, 22 May 2022 07:54 AM (IST)
Ghaziabad News: रैपिड रेल प्रोजेक्ट के निर्माण के दौरान हादसा, यूपी के मंत्री के पीएसओ की कार पर गिरा सरिया
Delhi Meerut Rapid Rail Project: उत्तर प्रदेश के मंत्री के पीएसओ की कार के बोनट पर गिरा सरिया

गाजियाबाद, जागरण संवाददाता। दिल्ली मेरठ रैपिड ट्रेन कारिडोर के निर्माण कार्य में एक बार फिर लापरवाही सामने आई है। शनिवार को मेरठ रोड पर करीब 40 फीट की ऊंचाई से सरिया गिर गया। नीचे से गुजर रहे राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार नरेंद्र कश्यप के सुरक्षा सेवा अधिकारी (पीएसओ) सुशील की कार पर सरिया गिरा। लगभग 20 किलो वजनी सरिया ने कार के बोनट को फाड़ दिया।

गनीमत थी कि सरिया कार के बोनट पर गिरा, जिसस एक बड़ा हादसा होने से टल गया। वरना इसमें किसी की जान भी जा सकती थी। बता दें कि  11 दिन में दूसरी बार ऐसी लापरवाही सामने आने से रैपिड ट्रेन के निर्माण में सतर्कता को लेकर सवाल उठ रहे हैं। टीला मोड़ निवासी सुशील कुमार स्विफ्ट कार से नरेंद्र कश्यप के सेक्टर-23 स्थित निवास पर ड्यूटी करने आ रहे थे।

शनिवार सुबह साढ़े आठ बजे वह मेरठ तिराहा से मेरठ रोड पर मुड़े और करीब 150 मीटर चलने के बाद रैपिड ट्रेन के वायडक्ट से एक सरिया उनकी कार के बोनट पर आकर गिरा। अचानक सरिया गिरने से कार अनियंत्रित होने से बची। सरिया करीब 20 मिलीमीटर गोलाई का था, जिसका वजन भी 20 किलो के आसपास था।

सरिया विंडशील्ड पर गिरता तो सुशील की जान को खतरा हो सकता था। 10 मई की शाम दुहाई में भी क्रेन में बंधा गर्डर का एक सेगमेंट गिर गया था। इस काम की भी ट्रैफिक पुलिस को सूचना नहीं थी। एसपी ट्रैफिक रामानंद कुशवाहा का कहना है कि उन्हें हादसे की सूचना नहीं मिली। न ही कोई शिकायत की गई है।

काम के चलते यातायात को डायवर्ट करने के संबंध में भी राष्ट्रीय राजधानी परिवहन निगम (एनसीआरटीसी) के अधिकारियों से कोई सूचना भी नहीं मिली थी। इस संबंध में एनसीआरटीसी के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी पुनीत वत्स से संपर्क करने का प्रयास किया तो उन्होंने फोन नहीं उठाया। 

chat bot
आपका साथी