साहिबाबाद में लगी भीषण आग, दो दुकानें जलीं चार फ्लैटों में भी नुकसान, लोगों को सुरक्षित निकाला

साहिबाबाद के शालीमार गार्डन एक्सटेंशन 2 में बुधवार को भीषण आग लग गई है। आग लगने के कारण तीन दुकान और चार फ्लैट भी जल गए हैं। आग की सूचना मिलने के बाद दमकल कर्मियों ने मौके पर पहुंचकर काबू पाया है।

By Dhananjay VermaEdited By: Publish:Wed, 29 Mar 2023 02:36 PM (IST) Updated:Wed, 29 Mar 2023 02:36 PM (IST)
साहिबाबाद में लगी भीषण आग, दो दुकानें जलीं चार फ्लैटों में भी नुकसान, लोगों को सुरक्षित निकाला
साहिबाबाद में लगी भीषण आग, तीन दुकान और चार फ्लैट जले

साहिबाबाद, जागरण संवाददाता। शालीमार गार्डन एक्सटेंशन- दो में बुधवार दोपहर करीब सवा दो बजे अपर ग्राउंड फ्लोर पर बने एक बुटीक में आग लग गई। इससे दो दुकानें जल गईं। चार फ्लैटों में भी आग लगने से भारी नुकसान हुआ है। गनीमत रही कि लोगों ने फ्लैटों से बुजुर्गों का बच्चों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया जिससे बड़ी दुर्घटना चल गई।

10 मिनट में पहुंची दमकल की गाड़ी

शालीमार गार्डन एक्सटेंशन दो के प्लाट संख्या 89 पर तीन मंजिला भवन बना है । इस भवन के बेसमेंट और अपर ग्राउंड फ्लोर पर दुकाने हैं। अपर ग्राउंड फ्लोर के एक बुटीक में दोपहर करीब सवा दो बजे आग लग गई। दुकान में कपड़े रखे थे, जिससे आग तेजी से फैल गई और ऊपर के फ्लैटों तक पहुंच गई। 10 मिनट में मौके पर पहुंची दमकल की गाड़ी की मदद से दमकल कर्मियों ने आग पर काबू पाना शुरू किया।

फ्लैटों में फंसे लोगों को सुरक्षित निकाला 

करीब एक घंटे तक आग बुझाने का कार्य जारी रहा। शार्ट सर्किट के कारण दुकान में आग लगने की आशंका जताई जा रही है। दुकान के ऊपर 4 फ्लैटों में बुजुर्ग महिलाएं व बच्चे थे। पार्वती व ऊषा बीमार थी, लोगों ने उन्हें सुरक्षित बाहर निकाल लिया। उनका कहना है कि अचानक धुआं उठने से घर में भगदड़ मच गई। वह घबराने लगीं। सुरक्षित बाहर निकलने के बाद फ्लैटों में फंसे लोग जल्द आग बुझने और नुकसान न होने की प्रार्थना करते रहे। 

धुएं से धुटने लगा दम बाहर भागे लोग 

आग लगने के बाद धुंए के कारण पास की इमारतों में रहने वाले लोगों का दम घुटने लगा। इससे भगदड़ मच गई। लोग फ्लाइट में ताला लगा कर बाहर आ गए। मौके पर लोगों की खासी भीड़ जमा हो गई लोग अपने अपने मोबाइल में वीडियो बनाने रहे।

chat bot
आपका साथी