Nizamuddin Markaz: मरकज में शामिल होने वाले 10 विदेशी नागरिकों के खिलाफ FIR Ghaziabad News

Delhi Nizamuddin Markaz दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज में तब्लीगी कार्यक्रम में शामिल होने वाले 10 इंडोनेशियाई नागरिकों के खिलाफ पुलिस मामला दर्ज किया है।

By Mangal YadavEdited By: Publish:Sun, 05 Apr 2020 02:26 PM (IST) Updated:Sun, 05 Apr 2020 02:26 PM (IST)
Nizamuddin Markaz: मरकज में शामिल होने वाले 10 विदेशी नागरिकों के खिलाफ FIR Ghaziabad News
Nizamuddin Markaz: मरकज में शामिल होने वाले 10 विदेशी नागरिकों के खिलाफ FIR Ghaziabad News

गाजियाबाद, एएनआइ/जेएनएन। दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज में तब्लीगी कार्यक्रम में शामिल होने वाले 10 इंडोनेशियाई नागरिकों के खिलाफ पुलिस मामला दर्ज किया है। जिले के एसएसपी कलानिधि नैथानी ने रविवार को समाचार एजेंसी एएनआइ से कहा कि पिछले महीने दिल्ली में तब्लीगी जमात के कार्यक्रम में शामिल होने वाली 5 महिलाओं सहित 10 इंडोनेशियाई नागरिकों के खिलाफ आईपीसी की धारा 188, धारा 269, धारा 270, महामारी रोग अधिनियम और विदेश अधिनियम,1897 की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।

इससे पहले पुलिस ने शनिवार को साहिबाबाद थाना क्षेत्र स्थित शहीद नगर से 10 इंडोनेशियाई जमातियों को पकड़ा था। इन सभी को मेडिकल स्क्रीनिंग के बाद क्वारंटाइन के लिए भेज दिया गया है। वहीं, आठ लोगों के साथ मिले दिल्ली पुलिस के सिपाही के संबंध में गाजियाबाद पुलिस ने अपनी रिपोर्ट भेज दी है।

पुलिस क्षेत्राधिकारी साहिबाबाद डॉ. राकेश कुमार मिश्र ने बताया है कि शनिवार को सूचना मिली कि इंडोनेशिया के कुछ महिला-पुरुष दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज में तब्लीगी कार्यक्रम से शामिल होकर देश-प्रदेश में पहुंचे है। जिसमें से अब कुछ लोग शहीद नगर में फैज मोहम्मद के घर पर छिपे हैं। पुलिस ने फैज मोहम्मद के घर पहुंचकर पूछताछ की, तो सूचना सही निकली।

पुलिस ने रहीस अब्दुल मलिक जामा मस्जिद, जावेद आलम और अब्दुल मलिक जामा मोहम्मदी मस्जिद से भी पूछताछ की। जानकारी मिलने के बाद इंडोनेशिया निवासी हरदीन, अब्दुल अजीस, जाबिर नूरदीन टंडा, सुप्रयादि, सलाउद्दीन, मुनीरोह, फातिमा अंसारी, हनी मंजसा पासंडिग, सीटी हदीजाह, बुसराह को हॉल से पकड़ा गया। मेडिकल स्क्री¨नग कराकर उन्हें क्वारंटाइन के लिए भेज दिया गया। इन सभी के खिलाफ साहिबाबाद थाना में रिपोर्ट दर्ज की गई।

पुलिस ने भेजी रिपोर्ट

टीला मोड़ थाना क्षेत्र से बुधवार को पुलिस ने कार सवार नौ लोगों को पकड़ कर लोनी स्थित चौधरी नर्सिंग होम में क्वारंटाइन के लिए भेजा था। उसमें से अशोक विहार लोनी निवासी इमरान ने खुद को दिल्ली पुलिस का सिपाही बताया था। सिपाही पर उन आठों लोगों को दिल्ली की सीमा पार कराने की बात सामने आई थी। वह आठ लोग जमाती बताए गए थे। मामले की पुलिस क्षेत्राधिकारी साहिबाबाद डॉ. राकेश कुमार मिश्र ने जांच की। उन्होंने शनिवार को दिल्ली पुलिस को अपनी रिपोर्ट भेज दी। डॉ. राकेश कुमार ने बताया है कि सीमा पार कराने की बात सही नहीं पाई गई है। वहीं, दूसरी ओर चर्चा रही कि दिल्ली पुलिस ने इमरान को सस्पेंड कर दिया है लेकिन इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है।

chat bot
आपका साथी