वेल्डिंग की चिगारी से केमिकल गोदाम में लगी भीषण आग

जागरण संवाददाता गाजियाबाद नंदग्राम थाना क्षेत्र के सिहानी गांव में एक केमिकल गोदाम में पास हो रही वेल्डिंग की चिगारी से आग लग गई। इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ। मौके पर पहुंची दमकल की तीन गाड़ियों और एक फोम टेंडर ने पहुंचकर आग पर एक घंटे की मशक्कत के बाद काबू पाया। इस घटना में करीब तीन लाख रुपये के नुकसान का अनुमान लगाया जा रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 26 Nov 2021 08:14 PM (IST) Updated:Fri, 26 Nov 2021 08:14 PM (IST)
वेल्डिंग की चिगारी से केमिकल गोदाम में लगी भीषण आग
वेल्डिंग की चिगारी से केमिकल गोदाम में लगी भीषण आग

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद : नंदग्राम थाना क्षेत्र के सिहानी गांव में एक केमिकल गोदाम में पास हो रही वेल्डिंग की चिगारी से आग लग गई। इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ। मौके पर पहुंची दमकल की तीन गाड़ियों और एक फोम टेंडर ने पहुंचकर आग पर एक घंटे की मशक्कत के बाद काबू पाया। इस घटना में करीब तीन लाख रुपये के नुकसान का अनुमान लगाया जा रहा है।

नंदग्राम निवासी बाल कृष्ण गुप्ता का सिहानी गांव के कमला मार्केट गली नंबर 13 में ओम सोम ट्रेडिग कंपनी के नाम से केमिकल का गोदाम है। यह केमिकल पेंट बनाने में इस्तेमाल होता है। उनके गोदाम के बाहर ही देव फर्नीचर के नाम से ब्रहमपाल सिंह का वेल्डिंग का काम है। बाल कृष्ण के पुत्र रामेश्वर गुप्ता ने बताया कि शुक्रवार शाम करीब पांच बजे उनके पिता और एक कामगार गोदाम में काम कर रहे थे। ब्रहमपाल सिंह का वेल्डिंग का काम चल रहा था। इस दौरान वेल्डिंग से निकली चिगारी गोदाम में आई और केमिकल ने अचानक आग पकड़ ली। आग लगते ही उनके पिता और कामगार भागकर बाहर आए और दमकल विभाग को सूचना दी। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप ले लिया। मौके पर दमकल की तीन गाड़ियों व एक फोम टेंडर को भेजा गया। एक टीम ने एक घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया।

ड्रमों में विस्फोट से इलाके में दहशत : जिस समय गोदाम में आग लगी, उस समय गोदाम में केमिकल के 22 ड्रम रखे हुए थे। आग लगने के बाद ड्रम तेज धमाकों के साथ फटने लगे। इससे आसपास के क्षेत्र में दहशत फैल गई। लोगों को लगा कि कहीं सिलेंडर या बम फट रहे हैं। ड्रमों के फटने से गोदाम भी क्षतिग्रस्त हो गया।

chat bot
आपका साथी