दूसरों की खुशी में खुश होना सीखें..

मेवाड़ कॉलेज, वसुंधरा सेक्टर - चार में मेडिटेशन फॉर इनर स्टेबिलिटी विषय पर विचार गोष्ठी का आयोजन किया गया। ओम शांति रिट्रीट सेंटर गुरुग्राम की प्रवक्ता बीके येशु ने कहा कि ध्यान मुद्रा आपकी आंतरिक स्थिरता को बढ़ाती है। आपको सकारात्मक ऊर्जा से लबरेज करती है। रोजाना ध्यान लगाकर बैठें और खुद को पहचानने की कोशिश करें।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 11 Feb 2019 08:24 PM (IST) Updated:Mon, 11 Feb 2019 08:24 PM (IST)
दूसरों की खुशी में खुश होना सीखें..
दूसरों की खुशी में खुश होना सीखें..

जागरण संवाददाता, वसुंधरा : मेवाड़ कॉलेज, वसुंधरा सेक्टर- चार में मेडिटेशन फॉर इनर स्टेबिलिटी विषय पर विचार गोष्ठी का आयोजन किया गया। ओम शांति रिट्रीट सेंटर गुरुग्राम की प्रवक्ता बीके येशु ने कहा कि ध्यान मुद्रा आपकी आंतरिक स्थिरता को बढ़ाती है। आपको सकारात्मक ऊर्जा से लबरेज करती है। रोजाना ध्यान लगाकर बैठें और खुद को पहचानने की कोशिश करें। दूसरों की खुशी में खुश होना सीखें।

उन्होंने कहा कि रोजाना जो कुछ भी आप करें, ध्यान लगाने के बाद उनपर विचार करें। अपने पर केंद्रित हों। एक वीडियो के जरिये उन्होंने उपस्थित लोगों को मेडिटेशन करने की तकनीकी विधि से रूबरू कराया। मेवाड़ ग्रुप ऑफ इन्सि्टटूशन की निदेशक डॉ. अलका अग्रवाल ने कहा कि दूसरों की खुशी में अपनी खुशी तलाशने का नाम ही असली जीवन जीना है। मानव धर्म भी यही सिखाता है।

chat bot
आपका साथी