शराब ठेके के विरोध में महिलाओं ने घेरी तहसील

जागरण संवाददाता मोदीनगर भगवान गंज मंडी के सामने शिक्षण संस्थानों के पास शराब ठेका खोले ज

By JagranEdited By: Publish:Fri, 19 Jun 2020 06:43 PM (IST) Updated:Fri, 19 Jun 2020 06:43 PM (IST)
शराब ठेके के विरोध में महिलाओं ने घेरी तहसील
शराब ठेके के विरोध में महिलाओं ने घेरी तहसील

जागरण संवाददाता, मोदीनगर:

भगवान गंज मंडी के सामने शिक्षण संस्थानों के पास शराब ठेका खोले जाने के विरोध में शुक्रवार को बड़ी संख्या में महिलाओं ने तहसील का घेराव कर हंगामा किया। महिलाओं ने ठेका बंद नहीं होने की दशा में उग्र आंदोलन की चेतावनी दी। तहसीलदार ने मामले में उचित कार्रवाई कराने का आश्वासन दिया। ज्ञात हो कि हाईवे पर भगवान गंज मंडी के सामने शराब ठेका बनाया जा रहा है। इसका स्थानीय लोग विरोध करते आ रहे हैं। बृहस्पतिवार को भी लोगों ने सड़क पर उतरकर हंगामा किया था। शुक्रवार को भी बड़ी तादाद में महिलाएं शिक्षण संस्थाओं के स्टाफ के साथ तहसील पहुंच गईं। महिलाओं ने प्रदर्शन करते हुए कहा कि जहां ठेका बनाया जा रहा है, वहां चार छोटे-बड़े शिक्षण संस्थान हैं।

इसके अलावा दर्जनों की संख्या में ज्वेलरी की दुकानें और कपड़े के बड़े शोरूम हैं। इतना ही नहीं, आसपास में पॉश कॉलोनी हैं। जहां हर समय महिलाओं का आना-जाना लगा रहता है। पिछले काफी समय से वे इसको लेकर विरोध करते आ रहे हैं। लेकिन किसी भी स्तर से ठेके का प्रस्ताव वापस नहीं लिया गया है। महिलाओं के साथ छोटे बच्चे भी थे। सभी ने अपने-अपने हाथों में ठेके के विरोध से जुड़े पोस्टर बैनर आदि ले रखे थे। महिलाओं ने तहसीलदार उमाकांत तिवारी को ज्ञापन सौंपते हुए ठेके को बंद कराने की मांग की। अन्यथा की स्थिति में महिलाओं ने उग्र आंदोलन की चेतावनी दी।

उन्होंने कहा कि वे किसी भी कीमत पर वहां ठेका संचालित नहीं होने देंगी। इस मौके पर चाहत कपूर, एकता कपूर, मंजू अग्रवाल, आशा, संजना कपूर, प्रिस कंसल, प्रिया, गौरव माहेश्वरी, सरिता, रूचि, पूजा आदि अनेक लोग मौजूद रहे। तहसीलदार उमाकांत तिवारी ने प्रकरण में आबकारी विभाग के अधिकारियों से बात कर उचित कार्रवाई कराने का भरोसा दिया।

chat bot
आपका साथी