पूरी सुरक्षा के साथ खुले जिम, लोगों ने किया वर्कआउट

जागरण संवाददाता साहिबाबाद ट्रांस हिंडन में बुधवार को पूरी सुरक्षा के साथ जिम खोले गए। जिम

By JagranEdited By: Publish:Wed, 05 Aug 2020 06:14 PM (IST) Updated:Wed, 05 Aug 2020 06:14 PM (IST)
पूरी सुरक्षा के साथ खुले जिम, लोगों ने किया वर्कआउट
पूरी सुरक्षा के साथ खुले जिम, लोगों ने किया वर्कआउट

जागरण संवाददाता, साहिबाबाद : ट्रांस हिंडन में बुधवार को पूरी सुरक्षा के साथ जिम खोले गए। जिम में 10 से 12 लोगों का एक-एक घंटे का बैच चलाया गया। सभी लोगों ने मास्क लगाकर जिम किया। लोग टावल, पानी की बोतल व अन्य सामान घर से लेकर आए। हर बैच के बाद पूरा जिम सैनिटाइज किया गया, जिससे कोरोना वायरस का संक्रमण न फैले।

ट्रांस हिडन के जिम संचालकों ने जिम में आने वालों के शरीर में आक्सीजन की मात्रा नापने के लिए ऑक्सीमीटर की व्यवस्था की, साथ ही इंफ्रारेड थर्मामीटर गन से लोगों के शरीर का तापमान नापने के बाद ही जिम में प्रवेश दिया गया। शालीमार गार्डन एक्सटेंशन दो में एसएम व‌र्ल्ड के पास शिमिक जिम की संचालिका फिजियोथैरिपिस्ट, न्यूट्रीशियन डॉ. प्रीति चौधरी ने बताया कि 10 से 12 लोगों का एक-एक बैच बनाकर वर्कआउट कराया गया। इस तरह सुबह और शाम जिम में बैच के अनुसार लोगों ने वर्कआउट किया। हर बैच के निकलने के बाद जिम को सैनिटाइज किया जाएगा, जिससे संक्रमण न फैले। साथ ही जिम में मास्क पहनना अनिवार्य है।

-------

पार्क खुलने में होगी देरी : ट्रांस हिंडन में लोग पार्क भी खोलने की मांग कर रहे हैं। साथ ही इंदिरापुरम स्थित स्वर्ण जयंती पार्क को खोलने के लिए लोगों ने गाजियाबाद विकास प्राधिकरण (जीडीए) को पत्र भी लिखा है। जीडीए के अधिशासी अभियंता एके चौधरी का कहना है कि अभी पार्क खोलने में समय लगेगा। अधिकारियों का निर्देश मिलते ही पार्क को भी खोला जाएगा।

-------

नहीं खुलेंगे सिनेमा हॉल : अनलॉक-3 में सिनेमा हॉल नहीं खुलेंगे। वैशाली सेक्टर तीन स्थित महागुन मॉल के महाप्रबंधक फैसल खान ने बताया कि अगस्त में सिनेमा हाल नहीं खुलेंगे। सिनेमा हॉल खोलने से पहले सुरक्षा के इंतजाम पूरे करने होंगे। इसके लिए सिनेमा के अधिकारियों से बात की गई है।

------

फिटनेस सेंटर खोलने से पहले सैनिटाइजर के छिड़काव का काम किया जा रहा है, साथ ही घरों में जाकर ट्रेनिग भी दी जा रही है। इस दौरान पूरा ख्याल रखा जा रहा है जिससे कोरोना वायरस का संक्रमण न फैले। जिम में वर्कआउट करते समय मास्क पहनना अनिवार्य है। - अमित श्रीवास्तव, फिटनेस एक्सपर्ट

chat bot
आपका साथी