जीडीए हिदी भवन पर दोबारा कब्जा लेगा

जीडीए ने राज्य उपभोक्ता फोरम से राहत मिलने के बावजूद अब तक हिदी भवन का कब्जा नहीं लिया है। जीडीए की लापरवाही की वजह से हिदी भवन में बिना अनुमति कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है। जीडीए वीसी कंचन वर्मा ने बताया कि जल्द कब्जा लेने की प्रक्रिया की जाएगी।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 25 Jan 2020 04:35 PM (IST) Updated:Sat, 25 Jan 2020 04:35 PM (IST)
जीडीए हिदी भवन पर दोबारा कब्जा लेगा
जीडीए हिदी भवन पर दोबारा कब्जा लेगा

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद : जीडीए ने राज्य उपभोक्ता फोरम से राहत मिलने के बावजूद अब तक हिदी भवन का कब्जा नहीं लिया है। जीडीए की लापरवाही की वजह से हिदी भवन में बिना अनुमति कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है। जीडीए वीसी कंचन वर्मा ने बताया कि जल्द कब्जा लेने की प्रक्रिया की जाएगी।

लोहियानगर सेक्टर-आठ में हिदी भवन बना है। वर्ष 1986 में जीडीए ने 3838.0148 वर्ग मीटर भूमि रियायती दरों पर भवन बनाने के लिए हिदी भवन समिति को आवंटित की थी। उस वक्त जमीन की कीमत तीन लाख 37 हजार 747 रुपये 70 पैसे तय हुई थी। समिति ने महज 60 हजार रुपये जमा किए थे। बकाया राशि का भुगतान नहीं होने और आवंटन की शर्तों का उल्लंघन होने पर जीडीए ने वर्ष 2006 में भूमि आवंटन को निरस्त कर दिया था। उस वक्त मूल और ब्याज मिलाकर 36 लाख रुपये बकाया थे। इस मामले में हिदी भवन समिति ने केस जिला उपभोक्ता फोरम में डाला था। कुछ वक्त पहले फोरम ने हिदी भवन समिति को ब्याज समेत पैसा कराने का आदेश किया। जीडीए को आदेश दिया कि जमीन की रजिस्ट्री समिति के नाम कर दी जाए। इस फैसले के खिलाफ जीडीए ने राज्य उपभोक्ता फोरम में अपील दायर की थी। राज्य उपभोक्ता फोरम ने जीडीए को स्टे प्रदान कर दिया था।

chat bot
आपका साथी