पीएम आवास योजना के तहत ईडब्ल्यूएस फ्लैट बेचने की तैयारी

जीडीए विभिन्न योजनाओं में बने ईडब्ल्यूएस फ्लैट को प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत बेचने की तैयारी कर रहा है। इसके लिए बोर्ड बैठक में प्रस्ताव लाया जाएगा। इसे मंजूरी मिली को आवंटियों को यह फ्लैट दो लाख रुपये में ही मिलेंगे।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 28 Oct 2018 07:18 PM (IST) Updated:Sun, 28 Oct 2018 07:18 PM (IST)
पीएम आवास योजना के तहत ईडब्ल्यूएस फ्लैट बेचने की तैयारी
पीएम आवास योजना के तहत ईडब्ल्यूएस फ्लैट बेचने की तैयारी

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद : जीडीए विभिन्न योजनाओं में बने ईडब्ल्यूएस फ्लैट को प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत बेचने की तैयारी कर रहा है। इसके लिए बोर्ड बैठक में प्रस्ताव लाया जाएगा। इसे मंजूरी मिली तो आवंटियों को यह फ्लैट दो लाख रुपये में ही मिलेंगे।

मधुबन-बापूधाम, कोयल एंक्लेव, संजयपुरी समेत कई योजनाओं में जीडीए के 1400 ईडब्ल्यूएस फ्लैट हैं। जो काफी प्रयास के बावजूद बिक नहीं पा रहे। जीडीए अधिकारी मंथन कर रहे हैं कि बोर्ड में प्रस्ताव लाकर ये फ्लैट प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत कर दिए जाएं। इस बहाने यह फ्लैट बिक जाएंगे। प्राधिरकण को आय प्राप्त होगी। दो लाख रुपये आवंटी से मिल जाएंगे। अनुदान के ढाई लाख रुपये केंद्र और राज्य सरकार से मिल जाएंगे। कौशांबी के ईडब्ल्यूएस नहीं होंगे शामिल

कौशांबी में बने जीडीए के ईडब्ल्यूएस फ्लैट इसमें शामिल नहीं किए जाएंगे। ये फ्लैट दिल्ली से सटे इलाके में प्राइम लोकेशन पर हैं। जिसकी वर्तमान कीमत 19 लाख रुपये हैं। ऐसे में जीडीए को नुकसान होगा। ऑडिट एजेंसियों को जवाब देना मुश्किल हो जाएगी।

chat bot
आपका साथी