धरने पर बैठे किसानों ने भाजपाइयों को दिखाए काले झंडे

मंडोला विहार योजना में किए गए जमीन अधिग्रहण के खिलाफ धरने पर बैठे किसानों ने रविवार शाम को मंडोला गांव आयोजित संघ की बैठक में शामिल होने पहुंचे भाजपाइयों को काले झंडे दिखाए। किसानों ने भाजपा नेताओं के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की। सुरक्षा की ²ष्टि से इलाके में भारी पुलिस बल मौजूद रहा।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 18 Nov 2018 09:37 PM (IST) Updated:Sun, 18 Nov 2018 09:37 PM (IST)
धरने पर बैठे किसानों ने भाजपाइयों को दिखाए काले झंडे
धरने पर बैठे किसानों ने भाजपाइयों को दिखाए काले झंडे

संस, लोनी : मंडोला विहार योजना में किए गए जमीन अधिग्रहण के खिलाफ धरने पर बैठे किसानों ने रविवार शाम को मंडोला गांव आयोजित बैठक में शामिल होने पहुंचे भाजपाइयों को काले झंडे दिखाए। किसानों ने भाजपा नेताओं के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की। सुरक्षा की दृष्टि से इलाके में भारी पुलिस बल मौजूद रहा।

आवास विकास परिषद की मंडोला विहार योजना के लिए अधिग्रहित भूमि के उचित मुआवजे की मांग को लेकर मंडोला समेत छह गांव के किसान पिछले करीब दो वर्ष से धरने पर बैठे हैं। रविवार शाम मंडोला गांव निवासी और संघ के मेरठ प्रांत के सह कार्यवाह शिव कुमार त्यागी ने अपने घर एक बैठक हुई। बैठक शाम चार बजे शुरू हुई। जानकारी मिलने पर मंडोला विहार योजना के खिलाफ धरने पर बैठे किसान विरोध करते बैठक स्थल की ओर चल दिए। उपजिलाधिकारी सतेंद्र कुमार ¨सह, क्षेत्राधिकारी दुर्गेश कुमार ¨सह ने पुलिस बल के साथ किसानों को गांव स्थित बस स्टैंड पर रोक लिया। किसानों ने बैठक में शामिल होने जा रहे गाजियाबाद सांसद और केंद्रीय विदेश राज्यमंत्री जरनल वीके ¨सह, राज्यमंत्री अतुल गर्ग, सांसद विजय पाल तोमर, जिलाध्यक्ष बसंत त्यागी लोनी विधायक नंदकिशोर गुर्जर, नगर पालिका चेयरमैन रंजीता धामा, संगठन मंत्री अजय, सुशील कुमार, अजय कुमार, मनोहर आदि की गाड़ियों के सामने काले झंडे लहराए। किसानों का कहना था कि भाजपाइयों ने किसानों से झूठ बोलने का काम किया है। रूट किया डायवर्ट

किसानों के प्रदर्शन को देखते हुए अधिकारियों ने दिल्ली सहारनपुर हाइवे पर रूट को डायवर्ट करा दिया। पुलिस ने बागपत, सहारनपुर, शामली आदि स्थानों को जाने वाले वाहनों को ट्रॉनिका सिटी औद्योगिक क्षेत्र से होते हुए मंडोला पुलिस चौकी के पास निकलवाया। उधर से आने वाले वाहनों को भी इसी रूट से वापस बुलाया गया।

chat bot
आपका साथी