खोड़ा के दीपावली मेले में खरीदारों की उमड़ी भीड़

जागरण संवाददाता साहिबाबाद प्रदेश सरकार के निर्देश पर खोड़ा नगरपालिका परिषद की ओर से एनआइबी पुलिस चौकी के पास मैदान में एक सप्ताह के लिए दीपावली मेले का आयोजन किया गया है। बृहस्पतिवार को साहिबाबाद विधानसभा क्षेत्र के विधायक सुनील शर्मा ने नगर पालिका परिषद की चेयरमैन रीना भाटी अधिशासी अधिकारी केके मिश्र के साथ फीता काटकर मेले का शुभारंभ किया। पहले दिन बड़ी संख्या में लोग मेले में खरीदारी करने पहुंचे।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 28 Oct 2021 10:08 PM (IST) Updated:Thu, 28 Oct 2021 10:08 PM (IST)
खोड़ा के दीपावली मेले में खरीदारों की उमड़ी भीड़
खोड़ा के दीपावली मेले में खरीदारों की उमड़ी भीड़

जागरण संवाददाता, साहिबाबाद : प्रदेश सरकार के निर्देश पर खोड़ा नगरपालिका परिषद की ओर से एनआइबी पुलिस चौकी के पास मैदान में एक सप्ताह के लिए दीपावली मेले का आयोजन किया गया है। बृहस्पतिवार को साहिबाबाद विधानसभा क्षेत्र के विधायक सुनील शर्मा ने नगर पालिका परिषद की चेयरमैन रीना भाटी, अधिशासी अधिकारी केके मिश्र के साथ फीता काटकर मेले का शुभारंभ किया। पहले दिन बड़ी संख्या में लोग मेले में खरीदारी करने पहुंचे।

दीपावली मेला तीन नवंबर तक सुबह 10 से रात्रि के 10 बजे तक चलेगा। मेले में कई प्रकार के मिष्ठान, मिट्टी की दीये, घरेलू साजावटी सामान, हस्तशिल्प, रंग-बिरंगी लड़िया, सब्जी, फल आदि जरूरी सामान उपलब्ध हैं। मेले में प्रवेश द्वार को भव्य तरीके से सजाया गया है। नगरपालिका के अधिशासी अधिकारी केके मिश्र ने बताया कि दीपावली मेले का उद्देश्य प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना के तहत स्ट्रीट वेंडर और रेहड़ी-पटरी वाले विक्रेताओं को प्रोत्साहित करना है। मेले में मनोरंजन के लिए आकर्षक झूले, फूड स्टाल लगे हैं। मेले में सांस्कृतिक कार्यक्रम, मैजिक शो अदि होगा।

उन्होंने बताया कि 30 अक्टूबर को भजन संध्या का कार्यक्रम होगा। इस मौके पर भाजपा नेता योगेश भाटी, नपा के स्वास्थ्य एवं सफाई निरीक्षक संजीव कुमार अवाना, अवर अभियंता मदनपाल सिंह, सभासद अशोक सिंह, गजेंद्र सिंह नेगी, रामा नंद, दुर्गेश शर्मा, बलबीर सिंह चौहान, दीवान सिंह लटवाल, नागेंद्र चौहान, अनिल मौर्य, सीएम झा, कुलदीप चौरसिया, पंकज त्रिपाठी, देवेंद्र गिरी, घनश्याम तिवारी, राकेश गुप्ता आदि मौजूद थे। बाक्स..

आठ दिवसीय दीपावली मेले का शुभारंभ

संस, लोनी : गढ़ी कटैया गांव के सरदार पटेल पार्क में बृहस्पतिवार शाम दीपावली मेले का शुभारंभ हुआ। कोरोनाकाल के बाद मेले में घूमने की मिली आजादी का लोगों ने भरपूर आनंद उठाया। वहीं प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना के लाभार्थियों के चेहरे पर खुशी दिखी। मेले में मोबाइल शौचालय, शुद्ध पानी का टैंकर, स्ट्रीट लाइट और सुरक्षा के लिए पुलिसकर्मी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी