अमिताभ बच्चन की फिल्म चेहरे रिलीज से पहले विवाद में, रोक की मांग

सदी के महानायक के नाम से जाने जाने वाले अभिनेता अमिताभ बच्चन और इमरान हाशमी की आने वाली रहस्यमयी थ्रिलर फिल्म चेहरे रिलीज से पहले ही विवादों में आ गई है। फिल्म के प्रोड्यूसर और डायरेक्टर पर स्क्रिप्ट चोरी का आरोप लगाते हुए गाजियाबाद के रहने वाले एक लेखक ने जिला अदालत में अर्जी दाखिल की है। इस अर्जी पर बुधवार को जिला जज दिनेश कुमार सिंह की अदालत में सुनवाई हुई। वादी पक्ष के अधिवक्ता ने अदालत से फिल्म की रिलीजिग पर रोक लगाने की मांग की। अदालत ने अगली सुनवाई के लिए 27 जनवरी की तारीख नियत की है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 23 Jan 2020 10:38 PM (IST) Updated:Fri, 24 Jan 2020 06:10 AM (IST)
अमिताभ बच्चन की फिल्म चेहरे रिलीज से पहले विवाद में, रोक की मांग
अमिताभ बच्चन की फिल्म चेहरे रिलीज से पहले विवाद में, रोक की मांग

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद : सदी के महानायक अमिताभ बच्चन और इमरान हाशमी की आने वाली थ्रिलर फिल्म 'चेहरे' रिलीज से पहले ही विवादों में आ गई है। फिल्म के प्रोड्यूसर और डायरेक्टर पर स्क्रिप्ट चोरी का आरोप लगाते हुए गाजियाबाद के रहने वाले लेखक उदय प्रकाश ने जिला अदालत में अर्जी दाखिल की है। इस अर्जी पर बुधवार को जिला जज दिनेश कुमार सिंह की अदालत में सुनवाई हुई। वादी पक्ष के अधिवक्ता ने अदालत से फिल्म की रिलीजिग पर रोक लगाने की मांग की। अदालत ने अगली सुनवाई के लिए 27 जनवरी की तारीख नियत की है।

अभियोजन पक्ष के अधिवक्ता प्रियांक त्यागी ने बताया कि उनके मुवक्किल उदय प्रकाश वैशाली में रहते हैं। वह पटकथा लेखक हैं और मुंबई फिल्म राइटर एसोसिएशन के सदस्य भी हैं। उनका कहना है कि उन्होंने कई साल पहले एक फिल्म की स्क्रिप्ट तैयार की थी, जिसे 'हाईवे-39' के नाम से रजिस्टर्ड भी कराया था। इसके बाद उनके एक साथी कैमरामैन ने इस फिल्म की स्क्रिप्ट के बारे में प्रोड्यूसर रूमी जाफरी और डायरेक्टर आनंद पंडित को बताया था। आरोप है कि उन्होंने उस दौरान स्क्रिप्ट का प्रयोग करने से मना कर दिया था। आरोप है कि अब प्रोड्यूसर और डायरेक्टर ने चेहरे नाम की फिल्म में उसी स्क्रिप्ट का प्रयोग किया है, जिसे उदय ने रजिस्टर्ड कराया था। प्रोड्यूसर और डायरेक्टर ने चेहरे में अभिनेता अमिताभ बच्चन और इमरान हाशमी को अभिनय के लिए चुना है। फिल्म बनकर तैयार हो चुकी है, जोकि कुछ माह बाद ही रिलीज होने को तैयार है। आरोप है कि प्रोड्यूसर और डायरेक्टर ने कॉपी राइट एक्ट का उल्लंघन किया है। अधिवक्ता ने बताया कि उन्होंने उदय की ओर से जिला जज की अदालत में अर्जी दाखिल की है, जिसमें उन्होंने फिल्म की रिलीज पर स्टे की मांग की है। अदालत ने अर्जी पर अगली सुनवाई के लिए 27 जनवरी की तारीख नियत की है।

chat bot
आपका साथी