अधिकारियों ने 11 घंटे बाद कब्जे में लिया कोरोना संक्रमित का शव

संवाद सहयोगी लोनी कोरोना से बचाव के लिए एक ओर नाइट क‌र्फ्यू लगाया गया है। वहीं दूसर

By JagranEdited By: Publish:Wed, 14 Apr 2021 09:11 PM (IST) Updated:Wed, 14 Apr 2021 09:11 PM (IST)
अधिकारियों ने 11 घंटे बाद कब्जे में लिया कोरोना संक्रमित का शव
अधिकारियों ने 11 घंटे बाद कब्जे में लिया कोरोना संक्रमित का शव

संवाद सहयोगी, लोनी : कोरोना से बचाव के लिए एक ओर नाइट क‌र्फ्यू लगाया गया है। वहीं दूसरी ओर बुधवार को अधिकारियों की लापरवाही देखने को मिली है। सूचना के 11 घंटे बाद अधिकारियों ने कोरोना संक्रमित का शव कब्जे में लिया। इंटरनेट मीडिया पर मैसेज वायरल होने के बाद अधिकारी मृतक के घर पहुंचे।

बार्डर थाना क्षेत्र की कृष्णा विहार-फेस दो निवासी 53 वर्षीय व्यक्ति की कुछ दिन से तबीयत खराब थी। जिसके चलते उन्हें दिल्ली के जीटीबी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। डाक्टरों ने उनकी कोरोना जांच कराई। जांच रिपोर्ट पाजिटिव आई। मंगलवार शाम वह बिना किसी को बताए अस्पताल से घर आ गए। बुधवार सुबह करीब सात बजे उनकी मौत हो गई। पड़ोसियों ने उनकी मौत की सूचना संबंधित विभाग के अधिकारियों को दी। लेकिन शाम पांच बजे तक शव लेने कोई नहीं पहुंचा। जिसके बाद लोगों ने अधिकारियों की लापरवाही की चर्चा सोशल मीडिया पर वायरल कर दी। जिसके बाद करीब छह बजे स्वास्थ्य विभाग की टीम मौके पर पहुंची और शव कब्जे में ले लिया।

इसके बाद शव का अंतिम संस्कार की प्रक्रिया शुरू की गई। थाना प्रभारी लोनी बार्डर विश्वजीत सिंह ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग की टीम शव को ले गई है। टीम की ओर से ही अंतिम संस्कार की प्रक्रिया पूरी की जाएगी।

-- नहीं हुई काउंसलिग : आरोप है कि कोतवाली क्षेत्र की एक कालोनी में रहने वाले व्यक्ति ने चार दिन पूर्व अपनी कोरोना जांच कराई। जांच रिपोर्ट पाजिटिव आने पर उन्होंने स्वयं को घर में क्वारंटाइन कर लिया। लेकिन चार दिन बीतने के बाद भी डाक्टरों ने उनकी काउंसलिग नहीं की है। जिससे उसके स्वजनों में अधिकारियों के प्रति नाराजगी है।

chat bot
आपका साथी