अवैध निर्माण पर कार्रवाई, तीन बिल्डरों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज

अवैध निर्माण के खिलाफ बिल्डरों के खिलाफ जारी कार्रवाई बुधवार को भी जारी रही। वसुंधरा सेक्टर एक में एकल यूनिट पर अवैध निर्माण करने वाले और सील तोड़कर निर्माण जारी रखने वाल तीन बिल्डरों के खिलाफ आविप ने रिपोर्ट दर्ज कराई है। अभी और बिल्डरों के खिलाफ एफआइआर करवाने की तैयारी है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 24 Jul 2019 08:02 PM (IST) Updated:Thu, 25 Jul 2019 06:21 AM (IST)
अवैध निर्माण पर कार्रवाई, तीन बिल्डरों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज
अवैध निर्माण पर कार्रवाई, तीन बिल्डरों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज

जागरण संवाददाता, वसुंधरा: अवैध निर्माण करने पर बिल्डरों के खिलाफ बुधवार को भी कार्रवाई जारी रही। वसुंधरा सेक्टर एक में एकल यूनिट पर अवैध निर्माण करने वाले और सील तोड़कर निर्माण जारी रखने वाले तीन बिल्डरों के खिलाफ आविप ने रिपोर्ट दर्ज कराई है। अभी और बिल्डरों के खिलाफ एफआइआर करवाने की तैयारी है।

वसुंधरा सेक्टर एक, तीन, पांच समेत अन्य सेक्टरों में अवैध निर्माण जारी हैं। एकल यूनिट पर बेसमेंट और तीन से चार मंजिला निर्माण किए जा रहे हैं। जबकि नियमत: ढाई मंजिल तक ही निर्माण किया जा सकता है। पिछले दिनों परिषद ने अवैध निर्माण की शिकायत मिलने पर वसुंधरा सेक्टर-एक, तीन और पांच के कई बिल्डरों के खिलाफ एफआइआर करवाई थी। बीते सोमवार को भी आठ बिल्डरों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी। अब सेक्टर एक के तीन और बिल्डरों के खिलाफ आवास विकास परिषद ने एफआइआर दर्ज कराई गई है। वसुंधरा सेक्टर एक के प्लॉट संख्या 1/407 में अवैध निर्माण करने के खिलाफ सावित्री देवी, प्लॉट संख्या 1/714 के में अवैध निर्माण करने वाले दियो कुमार शर्मा और कमला शर्मा व प्लॉट संख्या 1/611 पर अवैध निर्माण के खिलाफ शिवधान सिंह के खिलाफ एफआइआर दर्ज करवाई गई है।

-----------------------

करीब सौ बिल्डरों के खिलाफ दी गई शिकायत:

इंदिरापुरम थाना प्रभारी संदीप सिंह ने बताया कि आवास विकास परिषद की ओर से करीब सौ बिल्डरों के खिलाफ शिकायत दी गई है। इनके खिलाफ अवैध निर्माण करने और सील करने के बाद उसे तोड़ने के आरोप हैं। जल्द ही जांच के बाद सभी बिल्डरों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करवाई जाएगी।

-------

अवैध निर्माण के खिलाफ दो विधायकों ने शिकायत की थी

दरअसल, वसुंधरा में हो रहे अवैध निर्माण के खिलाफ दो विधायकों ने एसएसपी से शिकायत की थी। एसएसपी ने स्थानीय पुलिस को तत्काल बिल्डरों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करने के आदेश दिए थे। इसके बाद पुलिस लगातार रिपोर्ट दर्ज कर कार्रवाई करने का दावा कर रही है।

chat bot
आपका साथी