सेक्टर स्कीम हटवाने के लिए सांसद-विधायक से लगाई आस

जागरण संवाददाता साहिबाबाद वैशाली से सेक्टर स्कीम हटाए जाने की मांग कर रहे व्यापारियों

By JagranEdited By: Publish:Sat, 06 Jun 2020 07:56 PM (IST) Updated:Sat, 06 Jun 2020 07:56 PM (IST)
सेक्टर स्कीम हटवाने के लिए सांसद-विधायक से लगाई आस
सेक्टर स्कीम हटवाने के लिए सांसद-विधायक से लगाई आस

जागरण संवाददाता, साहिबाबाद: वैशाली से सेक्टर स्कीम हटाए जाने की मांग कर रहे व्यापारियों और आरडब्ल्यूए के प्रतिनिधिमंडल को अब तक निराशा ही मिली है। ऐसे में अब प्रतिनिधिमंडल ने साहिबाबाद विधायक सुनील शर्मा और सांसद वीके सिंह से मदद मांगी है। प्रतिनिधिमंडल में शामिल सदस्यों का कहना है कि अब लोगों का गुस्सा दोबारा फूट सकता है, क्योंकि उनको कोई राहत नहीं मिली है। लगातार मांग किए जाने के बाद भी प्रशासनिक अधिकारी उनकी समस्याओं का समाधान नहीं कर रहे हैं।

वैशाली उद्योग व्यापार मंडल के अध्यक्ष संजय रस्तोगी ने बताया कि सेक्टर स्कीम लागू होने के बाद व्यापारियों और वैशाली में रह रहे लोगों की परेशानी के बारे में प्रशासनिक अधिकारियों को अवगत करवा चुके हैं। प्रशासन द्वारा दो दिन का समय दिया गया था, लेकिन इसके बाद भी कोई राहत नहीं दी गई है। जबकि वैशाली निवासियों की परेशानी दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही है। व्यापारियों को भी नुकसान हो रहा है। साहिबाबाद विधायक सुनील शर्मा और सांसद वीके सिंह से मांग की गई है कि दो लाख लोगों की समस्या का संज्ञान लें और वैशाली से सेक्टर स्कीम हटवाएं। जिससे लोगों को राहत मिल सके, अब विधायक और सांसद पर ही विश्वास टिका है। कौशांबी के पार्षद मनोज गोयल ने बताया कि शनिवार को साहिबाबाद विधायक सुनील शर्मा और वरिष्ठ भाजपा नेता अवधेश कटिहार से वैशाली से सेक्टर स्कीम हटाए जाने को लेकर मुलाकात की गई।

बयान

वैशाली से सेक्टर स्कीम हटाने के लिए जिलाधिकारी अजय शंकर पांडे को पत्र लिख चुका हूं। फोन पर भी बात की है। प्रशासन द्वारा दो दिन का समय मांगा गया है, जिसके बाद सेक्टर स्कीम को हटाने के संबंध में फैसला लिए जाने की बात कही गई है।

- सुनील शर्मा, साहिबाबाद विधायक

------------

सीमाओं पर हुई जांच, सामान्य रहा यातायात

जागरण संवाददाता, साहिबाबाद : कोरोना वायरस के संक्रमण के फैलाव के मद्देनजर सील की गईं गाजियाबाद-दिल्ली की सीमाओं पर शनिवार को पुलिस ने जांच के बाद लोगों को आवाजाही करने दी। पासधारकों व जरूरी सेवाओं से जुड़े लोगों के अलावा अन्य को वापस कर दिया गया। वाहनों का दबाव कम होने के कारण शनिवार को सीमाओं पर जाम की समस्या नहीं हुई। इससे राहगीरों ने राहत महसूस किया।

सप्ताह भर से यूपी गेट, शालीमार गार्डन मेन व भोपुरा सीमा पर गाजियाबाद व दिल्ली पुलिस की जांच के कारण जाम की समस्या बनी हुई थी। सबसे ज्यादा समस्या सुबह आठ से साढ़े दस बजे तक हो रही थी। शनिवार को भी पुलिस ने सुबह जांच की। वाहनों की संख्या कम रही और यूपी गेट पर फ्लाईओवर से भी लोगों को दिल्ली की ओर-जाने दिया गया। इस वजह से यूपी गेट पर जाम नहीं लगा।

--------

काटे गए चालान : गाजियाबाद पुलिस ने लॉकडाउन के नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की। इस दौरान जिले में 780 वाहनों के चालान काटे गए। 10 वाहन सीज किए गए। एक लाख 39 हजार आठ सौ रुपये शमन शुल्क वसूला गया। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कलानिधि नैथानी ने बताया है कि लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई लगातार जारी रहेगी।

chat bot
आपका साथी