पांच बुजुर्गो समेत 169 संक्रमित मिले

जागरण संवाददाता गाजियाबाद सोमवार को पांच बुजुर्गो समेत 169 संक्रमित मिले हैं। सभी को कोविड

By JagranEdited By: Publish:Mon, 21 Sep 2020 08:39 PM (IST) Updated:Mon, 21 Sep 2020 08:39 PM (IST)
पांच बुजुर्गो समेत 169 संक्रमित मिले
पांच बुजुर्गो समेत 169 संक्रमित मिले

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद: सोमवार को पांच बुजुर्गो समेत 169 संक्रमित मिले हैं। सभी को कोविड एल-3 में भर्ती कराया गया है। दो गर्भवती महिलाओं को भी संक्रमित होने पर कोविड एल-3 में भर्ती कराया गया है। सोमवार को प्रशासन द्वारा जारी की गई रिपोर्ट के मुताबिक स्वस्थ होने पर 123 मरीजों की अस्पतालों से छुट्टी कर दी गई है। अब जिले में सक्रिय मरीजों की संख्या बढ़कर 2,010 हो गई है। स्वस्थ होने वालों की संख्या 10,391 हो गई है।

----

सांस में लेने में परेशानी पर कोविड अस्पताल में कराया भर्ती

कोट गांव के एक 27 वर्षीय संक्रमित युवक को होम आइसोलेशन में रखा गया था। सोमवार को जब रैपिड रेस्पांस टीम युवक के घर पहुंची तो उसकी हालत खराब पाई गई। युवक को सांस लेने में परेशानी हो रही थी। आनन-फानन में एंबुलेंस मंगाई गई। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने पहली बार किसी युवक को गंभीर हालत में कोविड एल-3 अस्पताल में भर्ती कराया है। युवक को ऑक्सीजन दी गई है और हालत स्थिर है।

----

विश्व अल्जाइमर्स दिवस मनाया

विश्व अल्जाइमर्स दिवस के मौके पर सोमवार को जिला एमएमजी अस्पताल के सभागार में चिकित्सकों और स्वास्थ्य कर्मियों का संवेदीकरण किया गया। अस्पताल के फिजीशियन डॉॅ. आरपी सिंह ने कहा कि बुजुर्ग रिटायरमेंट के बाद भी अपने आपको एक्टिव रखकर अल्जाइमर्स-डिमेंशिया से बच सकते हैं। उन्होंने बताया सीधी भाषा में यह अधिक उम्र के लोगों में भूलने वाली बीमारी है। इसका बड़ा कारण यह है कि उम्र के इस पड़ाव पर लोग दिमागी कसरत बंद कर देते हैं। मनोचिकित्सक साकेत नाथ तिवारी, एके विश्वकर्मा और मनोरोग काउंसलर डॉ. चंदा यादव ने अल्जाइमर्स की जल्दी पहचान पर जोर दिया और स्वास्थ्य कर्मियों को इस बीमारी के शुरुआती लक्षणों के बारे में जानकारी दी। कार्यक्रम में एमएमजी अस्पताल के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ. अनुराग भार्गव ने बताया पूरे सप्ताह अल्जाइमर्स-डिमेंशिया को लेकर जागरूकता कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी