जस्सू पहलवान गिरोह का पांच हजार का इनामी शूटर गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद : लोनी बार्डर थाना क्षेत्र में मई माह में हुई प्रॉपर्टी कारोबारी व मोबाइल

By Edited By: Publish:Tue, 28 Jun 2016 09:05 PM (IST) Updated:Tue, 28 Jun 2016 09:05 PM (IST)
जस्सू पहलवान गिरोह का पांच हजार का इनामी शूटर गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद : लोनी बार्डर थाना क्षेत्र में मई माह में हुई प्रॉपर्टी कारोबारी व मोबाइल शॉप संचालक की हत्या मामले में पुलिस ने जस्सू पहलवान गिरोह के शूटर संजय को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इसके पास से दो विदेशी पिस्टल, मोबाइल फोन व नशीला पदार्थ बरामद किया है। पकड़े गए आरोपी ने पूर्व में इंदिरापुरम के एंजिल मॉल में फाय¨रग कर दहशत मचा दी थी। इस मामले में इसका फोटो सीसीटीवी फुटेज में भी आया था। इसके एक साथी ने दिल्ली कोर्ट में सरेंडर कर दिया था वह तब से तिहाड़ जेल में बंद है, जबकि दूसरा साथी अभी फरार है, पुलिस उसे तलाश रही है। लोनी बार्डर क्षेत्र में दोनों हत्या मामूली विवाद के चलते की गई थी। इन मामलों में एसएसपी ने संजय पर पांच हजार रुपये का इनाम घोषित किया हुआ था। पकड़े गए आरोपी पर पूर्व में गैंगेस्टर की कार्रवाई भी हो चुकी है और इस पर विभिन्न थाना क्षेत्रों में एक दर्जन से अधिक मामले दर्ज हैं।

मंगलवार को एसएसपी के.सुनील इमेनुएल व एसपी देहात राकेश पांडे ने बताया कि पकड़ा गया आरोपी लोनी, इंदिरापुरी निवासी संजय गुर्जर है। उन्होंने बताया कि संजय जस्सू पहलवान उर्फ जफर गिरोह का सक्रिय सदस्य है और पूर्व में भी कई हत्याओं को अंजाम दे चुका है। गिरोह का हत्या करने के पीछे मकसद जरायम की दुनिया में नाम चमकाना है। इसके चलते वह कई हत्याकांडों को अंजाम दे चुका है और पूर्व में कई बार जेल जा चुका है। इसका एक साथी टीटू पूर्व में दिल्ली कोर्ट में सरेंडर कर चुका है जबकि दूसरा साथी परमहंस लोनी निवासी सुभाष अभी फरार है, पुलिस उसे तलाश रही है। थाना प्रभारी लोनी बार्डर रणवीर ¨सह ने बताया कि संजय के ताऊ लखमी ¨सह का पूर्व में प्रॉपर्टी कारोबारी प्रवीण मित्तल उर्फ चीनू से प्लॉट का विवाद चल रहा था। लखमी प्रवीण मित्तल के प्लाट के बीच से 20 गज का रास्ता बनाना चाहता था और प्रवीण इसका विरोध करता था। इस मामले में कोर्ट ने प्रवीण के पक्ष में फैसला दिया था, इस बीच लखमी की बीमारी के चलते मौत हो गई थी। प्रवीण की जीत को लखमी के बेटे टीटू व भतीजे संजय ने मूछों की लड़ाई मान लिया और दोनों ने सुभाष के साथ मिलकर इंदिरापुरी स्थित प्रवीण के ऑफिस पर जाकर ताबड़तोड़ गोली बरसाकर उसकी हत्या कर दी थी। इससे पहले संजय का दोस्त हेम¨सह उर्फ सोनू चौंच ने 11 मई को संजय की पिस्टल लेकर पॉली नामक युवक को गोली मार दी थी, उसकी हाल ही में चार दिन पूर्व उपचार के दौरान मौत हुई है। हेम¨सह गुलाब वाटिका के पास मोबाइल की दुकान चलाने वाले समीर शर्मा उर्फ मोनू से रीचार्ज कराता था। रीचार्ज कराने को लेकर उसका मोनू से विवाद हो गया था। पॉली को गोली मारने के बाद जब हेम¨सह संजय को पिस्टल वापस करने आया तो उसने संजय से कहा कि एक और को निपटाना है। इसके बाद दोनों मोटरसाइकिल से मोनू की दुकान पर पहुंचे और ताबड़तोड़ फाय¨रग कर उसकी हत्या कर दी। वहीं दो माह पूर्व टीटू इंदिरापुरम के एंजिल मॉल में गया। यहां भीतर घुसने को लेकर उसका विवाद हो गया। इस पर उसने संजय को फोन कर बुला लिया। संजय, टीटू व सुभाष ने मॉल में जमकर फाय¨रग की और दहशत पैदा कर दी। यह पूरी घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई थी। पुलिस का शिकंजा बढ़ते देख टीटू ने दिल्ली में सरेंडर कर दिया था जबकि संजय फरार चल रहा था।

नाम चमकाने को उतरा अपराध में

थाना प्रभारी लोनी बॉर्डर रणवीर ¨सह ने बताया कि पुलिस पूछताछ में संजय ने खुलासा किया है कि वह अपना नाम चमकाने के लिए अपराध की दुनिया में उतरा। पूर्व में लोनी के कई नामी बदमाशों को देखा-देखी वह अपना नाम कमाना चाहता था। इसके बाद उसने जस्सू पहलवान गिरोह का दामन थामा। जस्सू गिरोह का लोनी क्षेत्र के कई गिरोह से छत्तीस का आंकड़ा है। इसके चलते कई बदमाश इस गिरोह के निशाने पर थे।

chat bot
आपका साथी