ट्रांस ¨हडन के प्रत्येक वार्ड में लगाए जाएंगे दो वाटर एटीएम

जागरण संवाददाता, साहिबाबाद : ट्रांस ¨हडन के प्रत्येक वार्ड में दो-दो वाटर एटीएम लगाए जाएंगे। यहां से

By Edited By: Publish:Mon, 02 May 2016 08:56 PM (IST) Updated:Mon, 02 May 2016 08:56 PM (IST)
ट्रांस ¨हडन के प्रत्येक वार्ड में लगाए जाएंगे दो वाटर एटीएम

जागरण संवाददाता, साहिबाबाद : ट्रांस ¨हडन के प्रत्येक वार्ड में दो-दो वाटर एटीएम लगाए जाएंगे। यहां से नागरिकों को दो रुपये में 20 लीटर पानी मिल सकेगा। फिलहाल यह योजना हर वार्ड में एक साथ शुरू की जाएगी और जहां से मांग बढ़ेगी, वहां और वाटर एटीएम लगाए जाएंगे। निगम कार्यालय में कई कंपनियों ने अपनी योजना दिखाई है, जिस पर निर्णय होने के बाद वाटर एटीएम लगाने का काम शुरू कर दिया जाएगा।

वसुंधरा जोन में आठ और मोहन नगर जोन में 18 वार्ड हैं। इन सभी वार्डो में दो-दो वाटर एटीएम लगाने का प्रस्ताव बनाया गया है। निगम की योजना के अनुसार निजी कंपनी इसका संचालन करेगी और जगह-जगह वाटर एटीएम लगाए जाएंगे। इन एटीएम में नगर निगम पानी की आपूर्ति करेगा, जिसकी एक निश्चित राशि जमा कराई जाएगी।

अपर नगर आयुक्त डीके सिन्हा ने बताया कि चार-पांच कंपनियों ने अपना प्रेजेंटेशन दिया है, जिसका विश्लेषण किया जा रहा है। इसी सप्ताह इसका निर्णय कर लिया जाएगा और वाटर एटीएम लगाने की सुविधा मिलनी शुरू हो जाएगी।

मोहन नगर जोन में ज्यादा जरूरत : वसुंधरा जोन के जलकल अवर अभियंता योगेंद्र यादव ने बताया कि वसुंधरा जोन में तो पानी की आपूर्ति ठीक हो रही है। यहां ट्यूबवेलों पर जलापूर्ति आश्रित नहीं है लेकिन मोहन नगर जोन में इसकी ज्यादा जरूरत है। उन्होंने बताया कि मोहन नगर जोन के हर वार्ड में ट्यूबवेल से जलापूर्ति हो रही है, जिसकी वजह से एक दिन बाद ही पानी मिल पाता है। ऐसे में यह योजना वहां ज्यादा सफल होगी।

chat bot
आपका साथी