सरकारी अस्पतालों से जारी हो रहे फर्जी मेडिकल सर्टिफिकेट

By Edited By: Publish:Wed, 17 Sep 2014 07:05 PM (IST) Updated:Wed, 17 Sep 2014 07:05 PM (IST)
सरकारी अस्पतालों से जारी हो रहे फर्जी मेडिकल सर्टिफिकेट

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद :

परिवहन विभाग के अफसरों द्वारा बार-बार शिकायत करने के बावजूद सरकारी अस्पताल से फर्जी मेडिकल जारी होने का सिलसिला नहीं थमने का नाम नहीं ले रहा। स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही से परिवहन विभाग के अफसर परेशान हैं। अफसरों को कहना है कि मामले में गाजियाबाद के डीएम से शिकायत की जाएगी।

दरअसल, पिछले काफी समय से सेक्टर-23 संजय नगर स्थित संयुक्त जिला अस्पताल से फर्जी मेडिकल जारी होने के मामले सामने आ रहे हैं। संदिग्ध मामला लगने पर परिवहन विभाग द्वारा ड्राइविंग लाइसेंस (डीएल) के आवेदन पर मेडिकल कराने की आपत्ति लगाई जाती है। लेकिन संयुक्त जिला अस्पताल द्वारा गलत तरीके से बिना जांच के ही मेडिकल सर्टिफिकेट जारी कर दिए जाते हैं। यह आलम सिर्फ संयुक्त जिला अस्पताल का ही नहीं। जिला अस्पताल से भी बिना जांच के फर्जी तरीके से मेडिकल सर्टिफिकेट जारी किए जा रहे हैं। सितंबर माह के दौरान ही 14 ऐसे मामले सामने आए हैं, जिनमे ड्राइविंग लाइसेंस के आवेदनकर्ता ठीक से देख और चल नहीं पाते थे, लेकिन सरकारी अस्पतालों द्वारा जारी किए गए मेडिकल सर्टिफिकेट में सब कुछ ठीक लिखा गया था।

आरआइ सुधीर वर्मा ने बताया कि संयुक्त जिला अस्पताल और जिला अस्पताल से फर्जी मेडिकल सर्टिफिकेट जारी होने के मामले लगातार सामने आ रहे हैं। इस संबंध में जिला अस्पताल के सीएमओ और संयुक्त जिला अस्पताल के सीएमएस को पत्र लिखकर अवगत भी कराया जा चुका है, लेकिन उसके बाद दोनों अस्पतालों के कर्मचारियों द्वारा बिना जांच के धड़ल्ले से फर्जी मेडिकल सर्टिफिकेट जारी हो रहे हैं। सुधीर वर्मा ने बताया कि पूरे मामले की वरिष्ठ अफसरों के माध्यम से डीएम से की जाएगी।

chat bot
आपका साथी