स्कूलों में नहीं बंटे फल

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद: देहात क्षेत्र के कई स्कूलों में एमडीएम के नाम पर फर्जीवाड़ा चल रहा है। प

By JagranEdited By: Publish:Wed, 28 Mar 2018 07:16 PM (IST) Updated:Wed, 28 Mar 2018 07:16 PM (IST)
स्कूलों में नहीं बंटे फल
स्कूलों में नहीं बंटे फल

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद: देहात क्षेत्र के कई स्कूलों में एमडीएम के नाम पर फर्जीवाड़ा चल रहा है। पिछले दिनों प्रशासन द्वारा कराई गई जांच में यह बात सामने आई है। नौ स्कूलों में कराई गई जांच में कहीं भी फल बांटने की पुष्टि नहीं हुई। पूरी रिपोर्ट डीएम को भेजी गई है।

फीरोजाबाद एसडीेम संगम लाल यादव ने सोमवार को लेखपाल एवं कानूनगो को जांच के लिए भेजा था। तहसील क्षेत्र के 378 स्कूलों में से नौ स्कूल ऐसे मिले, जिनमें एमडीएम में दूध एवं फल का वितरण नहीं पाया गया। डीएम को भेजी रिपोर्ट के अनुसार इन स्कूलों में बच्चों को मध्याह्न भोजन का वितरण नहीं हो रहा है। यह स्थिति तब पाई गई, जब स्कूलों के औचक निरीक्षण की सूचना पूर्व में दी गई थी।

रिपोर्ट के मुताबिक प्राथमिक पाठशाला नकटपुरा, उच्च प्राथमिक स्कूल महलई, उप्रा स्कूल शंकरपुर, प्रा स्कूल शंकरपुर, प्रा स्कूल रामदासपुर, प्रा स्कूल माली पट्टी, प्रा स्कूल शेरपुर आनंदीपुर, प्रा स्कूल बरामई, प्रा स्कूल नगला प्रानसुख में फल वितरण नहीं हुआ है। शेरपुर आनंदीपुर स्कूल के बंद रहने की शिकायत भी की गई है।

जांच से खलबली, बुधवार को स्कूलों में बंटा दूध :

प्रशासन द्वारा कराई जा रही जांच से स्कूलों में खलबली मची हुई है। बुधवार को दैनिक जागरण ने नगर से लेकर देहात तक के स्कूलों में जब एमडीएम वितरण की जांच की तो सभी स्कूलों में तहड़ी के साथ में दूध बंटता हुआ नजर आया। नगर क्षेत्र के देव नगर बालक स्कूल में शिक्षक भी तहड़ी का स्वाद लेते नजर आए। वहीं टूंडला में भी स्कूलों में दूध वितरण होते हुए मिला।

chat bot
आपका साथी