विकास के लिए रूधऊ मुस्तकिल के ग्रामीणों ने शुरू की भूख हड़ताल

विकास की मांग को लेकर गांव रूधऊ मुस्तकिल में चल रहा ग्रामीणों का अनशन रविवार से भूख हड़ताल में तब्दील हो गया। प्रशासन की अनदेखी को लेकर ग्रामीणों में खासा आक्रोश है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 21 Oct 2018 11:52 PM (IST) Updated:Sun, 21 Oct 2018 11:52 PM (IST)
विकास के लिए रूधऊ मुस्तकिल के ग्रामीणों ने शुरू की भूख हड़ताल
विकास के लिए रूधऊ मुस्तकिल के ग्रामीणों ने शुरू की भूख हड़ताल

संवाद सहयोगी, टूंडला: विकास की मांग को लेकर गांव रूधऊ मुस्तकिल में चल रहा ग्रामीणों का अनशन रविवार को भूख हड़ताल में बदल गया। एक दर्जन महिला, पुरुष भूख हड़ताल पर बैठे हैं। रविवार को कोई भी अधिकारी अनशन स्थल पर नहीं पहुंचा, इससे ग्रामीणों में आक्रोश है।

ग्राम पंचायत रूधऊ मुस्तकिल के ग्रामीण विगत 12 दिन से अनशन पर हैं। ग्रामीण पं. श्यामा प्रसाद मुखर्जी योजना में शामिल इस गांव का कायाकल्प कराने की मांग कर रहे हैं। अनशन के बावजूद अधिकारियों की अनदेखी से ग्रामीणों में रोष है। शनिवार को गांव पहुंचे तहसीलदार सत्यप्रकाश को ग्रामीणों ने वापस भेज दिया था। रविवार से एक दर्जन महिला एवं पुरुष भूख हड़ताल पर बैठ गए। ग्रामीणों ने चेतावनी देते हुए विकास कार्य शुरू न होने पर हड़ताल खत्म नहीं करेंगे। ग्रामीणों की बढ़ती भीड़ से प्रशासन पर भी दबाव बढ़ने लगा है। अनशन करने वालों में राकेश शर्मा, ओमवीर ¨सह, बहादुर ¨सह, अनिल बघेल, कलावती देवी, पदम ¨सह, लक्ष्मी देवी, राजकुमार, छोटेलाल, दुष्यंत कुमार आदि प्रमुख हैं।

---------

विकास की आस में बुजुर्गो ने भी छोड़ा खाना :

विकास की आस में बुजुर्ग महिलाएं खाना छोड़ शामिल हो गई हैं। बुजुर्गों के भूख हड़ताल में शामिल होने से प्रशासन की परेशानियां बढ़ गई हैं। भूख हड़ताल पर बैठी महिलाएं पूर्व में भी शराब की दुकान हटाने को लेकर अनशन कर चुकी है। दुकान हटने के बाद ही उन्होंने अनशन समाप्त किया था।

----------

ये बैठे भूख हड़ताल पर :

माया देवी (67), नेकसी देवी (65), रामवती देवी (70), मूर्ति देवी (63), शीला देवी (68), भूदेवी, (58), कलावती देवी (63), मार्ग श्री देवी (60), रामप्रकाश कुशवाह, डॉ.आरपी नागर, राकेश शर्मा व भूपेन्द्र ¨सह आदि।

chat bot
आपका साथी