बारिश का कहर, कच्चे मकान धराशाई, 12 घायल

सोमवार रात हुई बारिश से फीरोजाबाद के जसराना, शिकोहाबाद और टूंडला तहसील में कई कच्चे मकान गिर गए। इनमें एक दर्जन से अधिक लोग घायल हुए हैं। वहीं एक भैंस की मौत भी हो गई।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 31 Jul 2018 07:18 PM (IST) Updated:Tue, 31 Jul 2018 10:34 PM (IST)
बारिश का कहर, कच्चे मकान धराशाई, 12 घायल
बारिश का कहर, कच्चे मकान धराशाई, 12 घायल

जेएनएन, फीरोजाबाद: इस बार बारिश कहर बनकर बरस रही है। शिकोहाबाद और जसराना क्षेत्र के कई गांवों में कच्चे मकान धराशाई हो गए। इसमें करीब एक दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए। ऐसे में कई परिवार खुले आसमान के नीचे त्रिपाल डाल रहने को मजबूर हो गए हैं।

शिकोहाबाद तहसील के थाना मक्खनपुर क्षेत्र के गांव साढ़ूपुर में सोमवार रात एक मकान की छत गिर गई। मलबे में दबी मां-बेटी को निकाल अस्पताल भेजा गया। बुढ़रई में कमलेश प्रजापति का कच्चा मकान ढह गया, जिसमें भवन स्वामी चोटिल हो गए। हादसा के बाद वह खुले में त्रिपाल डाल रह रहे हैं। मक्खनपुर कसबा में महावीर भारद्वाज के मकान के ऊपरी मंजिल पर बना कमरा गिर गया।

जसराना तहसील के नगला हरी ¨सह में मेहर ¨सह पुत्र ग्यादीन, गीता देवी पत्नी मिथुन, मोहब्बत ¨सह पुत्र किशोरी लाल, चौब ¨सह पुत्र अशर्फीलाल, बसंती देवी के मकान के कमरे एवं दीवार गिर गई। वहीं भीम ¨सह का कमरा गिरने से उसकी पत्नी श्यामा देवी एवं बसंती देवी दब गई, जिन्हें ग्रामीणों ने घर से बाहर निकाला। ग्राम नगला किशनी में पंचम ¨सह पुत्र हीरालाल, अनार देवी पत्नी विद्याराम का मकान का कमरा भी धराशायी हो गया। निजामपुर बगिया निवासी सुंदर खां पुत्र जुम्मन खां एवं सुलेमान खां का कच्चा मकान गिरने से उनके घर का सामान मलबे में दब गया। टूंडला के गांव सिकरारी में महेश पुत्र रामखिलाड़ी की दीवार गिरने से मलबे में दबने से उनकी भैंस की मौत हो गई। जलभराव से पोखर में समाया ट्रैक्टर, चालक बचा:

सदर तहसील के गांव पहाड़पुर में सड़क किनारे खड़ा बिलहना निवासी कल्लू का ट्रैक्टर जलभराव की वजह से पोखर में चला गया। चालक ने निकालने की कोशिश की तो वह डूबने लगा। किसी तरह उसने बाहर निकल कर जान बचाई। बाद में अन्य वाहनों की मदद से ट्रैक्टर बाहर निकाला। तालाब में डूबने से किशोर की मौत:

जसराना: नगला जाट निवासी 13 वर्षीय सोनू पुत्र योगेश बीते दिनों अपने मामा के गांव सिरसागंज के गांव नगला खंदारी आया था। बारिश से तालाब लबालब हो गया। शौच को जाते समय पैर फिसलने से वह तालाब में डूबकर मौत हो गई। परिजन उसे अपने गांव ले गए और अंतिम संस्कार कर दिया।

chat bot
आपका साथी