सोशल मीडिया ने अप्रैल फूल नहीं कूल बनाया

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद: अपनों के बीच चुहलबाजी का बहाना बनने वाला फ‌र्स्ट अप्रैल इस बार सो

By JagranEdited By: Publish:Sun, 01 Apr 2018 08:12 PM (IST) Updated:Sun, 01 Apr 2018 08:12 PM (IST)
सोशल मीडिया ने अप्रैल फूल नहीं कूल बनाया
सोशल मीडिया ने अप्रैल फूल नहीं कूल बनाया

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद: अपनों के बीच चुहलबाजी का बहाना बनने वाला फ‌र्स्ट अप्रैल इस बार सोशल मीडिया पर कुछ अलग तरीके से मनाया गया। जागरुक लोगों ने फेसबुक और वाट्सएप जैसे माध्यमों से अप्रैल फूल की जगह अप्रैल कूल बनाने की अपील की। इसे समर्थन भी मिला तथा इस तरह के मैसेज लगभग सभी ग्रुपों में नजर आए।

वित्तीय वर्ष के सबसे पहले दिन यानी एक अप्रैल को मूर्ख दिवस के रूप में मनाने की परंपरा चली आ रही है। इस दिन लोग किसी न किसी बहाने दूसरों को बेवकूफ बनाने की कोशिश करते हैं। स्टूडेंट लाइफ जी रहे बच्चों के साथ ही ऑफिस कल्चर में रहने वालों को फ‌र्स्ट अप्रैल का क्रेज रहता है। कई लोग तो दूसरों को बेवकूफ बनाने के नए नए तरीके अपनाते हैं। पहले से तैयारी की जाती है, लेकिन इस बार सोशल मीडिया पर अप्रैल फूल को दूसरे तरह से मनाने की मुहिम चली। शनिवार रात और रविवार की सुबह से ही अप्रैल कूल बनाने के लिए एक पौधा लगाने की अपील सोशल मीडिया पर छाई रही।

इन संदेशों में कहा गया पर्यावरण को स्वच्छ व ठंडा बनाने के लिए आज एक पौधा अवश्य लगाएं। ऐसा करके अप्रैल फूल के स्थान पर अप्रैल कूल बनाने में सहयोग दे। फेसबुक पर जहां इस तरह के संदेश को लाइक और शेयर किया गया वहीं वाट्सएप यूजर्स ने भी इसे पसंद किया।

chat bot
आपका साथी