पार्षदों की नगरायुक्त से नोकझोंक

पार्षदों ने मंगलवार को नगर आयुक्त र¨वद्र पाल ¨सह से उनके कार्यालय में मुलाकात की। इस दौरान नगर आयुक्त की टिप्पणी पर पार्षद आक्रोशित हो गए। इसको लेकर नोकझोंक भी हुई।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 18 Sep 2018 11:43 PM (IST) Updated:Tue, 18 Sep 2018 11:43 PM (IST)
पार्षदों की नगरायुक्त से नोकझोंक
पार्षदों की नगरायुक्त से नोकझोंक

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद: पार्षदों ने मंगलवार को नगर आयुक्त र¨वद्र पाल ¨सह से उनके कार्यालय में मुलाकात कर शहर में विकास कार्य ठप होने की शिकायत की। बताया गया कि नौ माह में वार्डों में कोई कार्य नहीं कराया गया है, जबकि ठेकेदारों को पुराने बकाये का भुगतान निगम प्रशासन कर रहा है। इस बीच नगर आयुक्त की एक टिप्पणी पर पार्षदों की उनसे बहस भी हुई।

बैठक में सभी वार्डों में एक-एक लाख रुपये से गड्ढा भरवाने का काम कराने का निर्णय लिया गया। नगर आयुक्त को कार्यभार संभाले करीब एक पखवाड़ा गुजर गया, लेकिन बहुसंख्य पार्षदों की उनसे मुलाकात नहीं हुई थी। पक्ष-विपक्ष के तीन दर्जन से अधिक पार्षद मंगलवार दोपहर उनसे मिले और शहर में विकास कार्य कराने की योजना पूछी। आरोप यह कि, उन्होंने निगम प्रशासन द्वारा अपने हिसाब से कार्य कराने और बैठकों में पार्षद पति के शामिल नहीं होने की बात कही। इस पर पार्षदों ने आपत्ति की और कहा कि वह मेयर की भाषा बोल रहे हैं। यदि महिला पार्षद किसी कार्य में व्यस्त रहेंगी तो उनके पति बैठक में शामिल होंगे। पार्षदों ने कहा कि केंद्र सरकार इन दिनों स्वच्छता अभियान चला रही है, लेकिन निगम के सफाईकर्मियों के पास झाड़ू, दस्ताने की भी कमी है। शहर में लाइटों के खराब होने का मसला उठाते हुए निजी कंपनी के खिलाफ एफआइआर कराने और पार्षदों की कार्यकारिणी के अनुमोदन के बाद ही काम कराने की मांग की गई। नगर आयुक्त ने 22 सितंबर तक बैठक बुलाने का आश्वासन दिया है। इस मौके पर विनीता अग्रवाल, मोहित अग्रवाल, शकुंतला यादव, रेखा यादव, विमला ¨सह, पूनम शर्मा, देशदीपक यादव, मुनेंद्र यादव आदि पार्षद थे।

chat bot
आपका साथी