ननिहाल आया युवक टावर से कूदा, मौत

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद : लाइनपार थाना क्षेत्र में ननिहाल आया एक युवक गुरुवार शाम मोबाइल टावर पर

By JagranEdited By: Publish:Fri, 08 Jun 2018 11:36 PM (IST) Updated:Fri, 08 Jun 2018 11:36 PM (IST)
ननिहाल आया युवक टावर से कूदा, मौत
ननिहाल आया युवक टावर से कूदा, मौत

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद : लाइनपार थाना क्षेत्र में ननिहाल आया एक युवक गुरुवार शाम मोबाइल टावर पर चढ़ गया और देर रात कूदकर खुदकशी कर ली। उसे नीचे उतारने के लिए करीब सात घंटे तक मनाने के प्रयास होते रहे, लेकिन सब व्यर्थ रहा। रात करीब डेढ़ बजे उसने टावर से छलांग लगाई। युवक के इस कदम से सभी हतप्रभ हैं और परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है।

जसराना के गांव विलासपुर का अनिल कुमार (32) पुत्र महेंद्र कुमार जसराना के मुहल्ला गाड़ीवान में रहता था। यादव मेडीकल स्टोर के नाम से उसकी दुकान है। बुधवार शाम वह लाइनपार थाना क्षेत्र के कुर्रीकुपा निवासी मामा चंद्रप्रकाश के घर आया था। गुरुवार शाम करीब छह बजे वह गांव के पास लगे मोबाइल टावर पर चढ़ गया। जब कुछ लोगों ने उसे टावर पर चढ़ा देखा, तो खलबली मच गई। उसके मामा व अन्य लोग मौके पर पहुंचे और उसे समझाने लगे, लेकिन वह नहीं माना। कुछ देर बाद चंद्रप्रकाश ने अनिल के परिजनों को सूचित किया। शाम करीब आठ बजे उसके पिता और भाई भी कुर्रीकूपा पहुंच गए। उन्होंने भी उसे टावर से नीचे उतारने के काफी प्रयास किए, लेकिन वह किसी की बात सुनने को तैयार नहीं था।

वह अपनी कोई मांग भी नहीं बता रहा था। सूचना मिली, तो एसपी सिटी राजेश कुमार ¨सह, सीओ सदर अभिषेक राहुल, इंस्पेक्टर नीरज मिश्रा मौके पर पहुंच गए। पुलिस ने भी युवक को समझाने का प्रयास किया, लेकिन युवक ने किसी की नहीं सुनी। कई बार मुहल्ले के लोगों ने उसे उतारने के लिए टावर पर चढ़ने का प्रयास किया, लेकिन युवक के कूदने की धमकी देने पर उन्हें नीचे उतरना पड़ा। रात करीब एक बजे युवक ने टावर से नीचे छलांग लगा दी। उसकी मौके पर मौत हो गई और परिजन बिलखने लगे। परिजन इस मामले में चुप्पी साधे हुए हैं, लेकिन लोगों का कहना है कि अनिल कई दिन से मानसिक रूप से परेशान था।

इंस्पेक्टर नीरज मिश्रा का कहना है कि युवक कुछ बताने को तैयार नहीं था। किन कारणों से उसने आत्महत्या की है, पता नहीं चल सका है।

पत्नी और बेटी का रो-रोकर बुरा हाल: अनिल कुमार की शादी पांच साल पूर्व नीतू के साथ हुई थी। नीतू पर तीन वर्ष की बेटी दीक्षा है। अनिल की मौत के बाद पत्नी और बेटी का रो-रोकर बुरा हाल है। उनका हाल देखकर हर किसी की आंखें नम हो गई।

पहले पुलिस को हटाओ, तब उतरूंगा: टावर पर चढ़े अनिल ने पुलिस को देख कर एक बार कहा कि पहले पुलिस को हटाओ, तभी नीचे उतरूंगा। इसके बाद पुलिस अधिकारी फोर्स के साथ इधर-उधर हो गए, लेकिन फिर भी वह नीचे नहीं उतरा।

सात घंटे तक गांव में मची रही अफरातफरी: युवक के टावर पर चढ़ने से लेकर कूदने तक गांव में अफरातफरी का माहौल रहा। रात आठ बजे तक पूरा गांव मोबाइल टावर के पास जुट गया था। देर रात तक ग्रामीण वहीं जमे रहे। ग्रामीणों ने कई बार उसके टावर पर चढ़ने की वजह जानने का प्रयास किया, लेकिन न तो परिजन और न ही कोई अन्य इस संबंध में कुछ भी बताने को तैयार नहीं था।

chat bot
आपका साथी