स्टेशन रोड पर गरजा बुल्डोजर, ध्वस्त कराया अतिक्रमण

अवैध पार्किंग व अतिक्रमण के खिलाफ ननि ने चलाया अभियान शापिंग माल बैंकों के सामने से हटवाए वाहन वसूला जुर्माना।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 28 May 2022 05:43 AM (IST) Updated:Sat, 28 May 2022 05:43 AM (IST)
स्टेशन रोड पर गरजा बुल्डोजर, ध्वस्त कराया अतिक्रमण
स्टेशन रोड पर गरजा बुल्डोजर, ध्वस्त कराया अतिक्रमण

जागरण संवाददाता, फिरोजाबाद: अवैध पार्किंग व अतिक्रमण पर शुक्रवार को दोपहर 12 बजे से नगर निगम का खूब बुलडोजर चला। उप नगर आयुक्त के आदेश पर कर्मचारियों ने नाले के ऊपर बनी सीढि़यां व स्थाई अतिक्रमण को ध्वस्त कर दिया। दो घंटे तक चले अभियान से दुकानदारों में खलबली मची रही।

उप नगर आयुक्त संतोष यादव के नेतृत्व में गांधी पार्क चौराहे से स्टेशन रोड तक अतिक्रमण हटाओ अभियान चला। स्टेशन रोड पर कुछ शोरूम व कामर्शियल भवन स्वामियों ने नाले से आगे तक स्थाई निर्माण कर अतिक्रमण कर रखा था। ऐसे स्थाई अतिक्रमण को सभी बुलडोजर से ध्वस्त करा दिया गया। फुटपाथ व नाले पर अतिक्रमण करने पर कई दुकानदारों से मौके पर जुर्माना वसूला गया। जिन लोगों ने जुर्माना देने से इनकार कर दिया, ऐसे प्रतिष्ठानों के बाहर अतिक्रमण तुड़वा दिया गया। उप नगर आयुक्त ने बताया कि स्टेशन रोड पर चले अभियान के दौरान 13 दुकानदारों से 19,500 रुपये का जुर्माना वसूला गया। अभियान में कर्नल जीएम खान, प्रवर्तन दल के साथ टैक्स विभाग के अधिकारी व कर्मचारी शामिल रहे। - अवैध पार्किंग पर दो बैंक मैनेजर व भवन स्वामी पर एफआइआर

सोमवार को आगरा गेट स्थित विमल टावर में एचडीएफसी व एक्सिस बैंक की अवैध पार्किंग पर कार्रवाई के साथ-साथ ननि ने 50-50 हजार का जुर्माना लगाया था। अगले दिन वही हालात हो गए। गुरुवार के अंक में जागरण द्वारा बैंकों के बाहर अवैध पार्किंग की खबर प्रमुख से प्रकाशित की गई। नगर आयुक्त प्रेरणा शर्मा के आदेश पर टैक्स विभाग ने एचडीएफसी बैंक प्रबंधक अंकित अग्रवाल, एक्सिस बैंक के मैनेजर श्रीप्रकाश, विमला टावर के स्वामी दीपांकर जैन व मनीष जैन के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है।

----

न सीएम के आदेश का असर, न डीएम की सख्ती का

फिरोजाबाद: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अवैध बस स्टैंड और बस स्टाप व पार्किंग 48 घंटे में खत्म करने के सख्त आदेश दिए थे। बुधवार को डीएम ने बैठक में पुलिस को आदेश दिए थे कि सड़क पर खड़ी होने वाली बसों और ट्रकों को जब्त किया जाए, लेकिन कोई असर नहीं दिखा। शुक्रवार को दोपहर डेढ़ बजे सुभाष तिराहे पर तीन रोडवेज बसें आड़ी तिरछी खड़ी होकर सवारियां भर रही थी, जिससे वहां जाम के हालात बने हुए थे। जैन नगर के निकट प्रावइेट ट्रामा सेंटर के बाहर चार पहिया व दोपहिया वाहनों की बदस्तूर पार्किंग हो रही है। नगर निगम की सख्ती के बाद ट्रामा सेंटर के दूसरे गेट पर वाहन खड़े कराए जा रहे हैं, जिससे सर्विस रोड पर दिन में जाम के हालात नजर आए।

chat bot
आपका साथी