कोरोना की तेज चाल, इंस्पेक्टर एसीएमओ सहित 96 कोरोना संक्रमित

पिछले तीन दिनों से संक्रमण में नहीं आ रही कमी सक्रिय केस 716 कोविड हास्पिटल में लगातार बढ़ रही है मरीजों की संख्या।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 22 Apr 2021 06:42 AM (IST) Updated:Thu, 22 Apr 2021 06:42 AM (IST)
कोरोना की तेज चाल, इंस्पेक्टर एसीएमओ सहित 96 कोरोना संक्रमित
कोरोना की तेज चाल, इंस्पेक्टर एसीएमओ सहित 96 कोरोना संक्रमित

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद: जिले में कोरोना की चाल कम होने का नाम नहीं ले रही है। पिछले तीन दिनों से हर रोज 90 से ज्यादा संक्रमित पाए जा रहे हैं। पिछले चौबीस घंटे में जिले में 96 लोग संक्रमित पाए गए। संक्रमितों में सीएमओ कार्यालय में कार्यरत एसीएमओ, डिप्टी सीएमओ इंस्पेक्टर फरिहा समेत दो चिकित्सक भी शामिल हैं।

बुधवार को आई रिपोर्ट में प्राइवेट हास्पिटल और नर्सिग होम व स्टोर इंचार्ज का काम देख रहे एसीएमओ संक्रमित पाए गए। इसके अलावा कोविड कमांड सेंटर के नोडल डिप्टी सीएमओ, स्वास्थ्य विभाग का ड्राइवर संक्रमित पाए गए। अन्य कर्मचारियों की जांच कराई गई, जिनकी रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है। वहीं इंस्पेक्टर फरिहा पाजिटिव पाए जाने के बाद होम आइसोलेशन में भेजे गए हैं। थाने के अन्य स्टाफ की जांच कराई जा रही है। वहीं शिकोहाबाद में रहने वाले जसवंतनगर की सीएचसी के डाक्टर संकमित पाए गए हैं। इसके अलावा शहर में जलेसर रोड, सुहागनगर, रामनगर समेत अन्य क्षेत्रों में संक्रमित पाए गए। वहीं शिकोहाबाद में दो दर्जन और टूंडला में एक दर्जन से अधिक लोग संक्रमित हुए हैं। इसके अलावा मक्खनपुर, सिरसागंज, जसराना के ग्रामीण क्षेत्रों में संक्रमण बढ़ता रहा है। वहीं चौबीस घंटे में 58 संक्रमित स्वस्थ हुए हैं।

--

चार से पांच दिनों में आ रही जांच रिपोर्ट

संक्रमण बढ़ने के साथ-साथ जिले में टेस्टिग बढ़ाई गई है। लोड बढ़ने के बाद मेडिकल कालेज की लैब में होने वाली आरटीपीसीआर जांच की रिपोर्ट अब चार से पांच दिनों में आ रही है। इसके कारण लोग परेशान हो रहे हैं।

--

एक नजर..

96: पिछले चौबीस घंटे में संक्रमित

58: पिछले चौबीस घंटे में जिले में स्वस्थ

5238: जिले में अब तक कुल संक्रमित

4448: जिले में अब तक स्वस्थ

716: जिले में सक्रिय केस

74: अब तक संक्रमण से मौतें

--

कोविड मरीजों के लिए 14 एम्बुलेंस रिजर्व

कोरोना के लगातार बढ़ रहे संक्रमण को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने तैयारियां तेज कर दी हैं। कोरोना रोगियों को जल्दी से जल्दी अस्पताल में भर्ती कराने के लिए 108 एम्बुलेंस की 14 गाड़ियों को रिजर्व किया है। कहीं से सूचना मिलने पर ये गाड़ियां तुरंत रवाना कर दी जाएंगी।

chat bot
आपका साथी