शिक्षक भर्ती में स्टे की सूचना पर बीच में रोकी काउंसलिग

शिक्षक भर्ती में स्टे की सूचना पर बीच में रोकी काउंसलिग

By JagranEdited By: Publish:Wed, 03 Jun 2020 10:47 PM (IST) Updated:Wed, 03 Jun 2020 10:47 PM (IST)
शिक्षक भर्ती में स्टे की सूचना पर बीच में रोकी काउंसलिग
शिक्षक भर्ती में स्टे की सूचना पर बीच में रोकी काउंसलिग

संवाद सहयोगी, फीरोजाबाद: प्रदेश सरकार की दो साल पहले निकाली गई शिक्षकों की भर्ती की काउंसलिग में शामिल होने पहुंची महिला अभ्यर्थियों के चेहरों पर खुशी दमक रही थी। दस्तावेजों की जांच के बाद नियुक्त के पत्र थमाए जा रहे थे और सबको जल्दी अपनी बारी आने का इंतजार था। इसी बीच हाईकोर्ट से स्टे का आर्डर आने की जानकारी आई और चेहरों पर मायूसी छा गई। पचास अभ्यर्थियों की काउंसलिग होने के बाद प्रक्रिया रोकते हुए वापस घर भेज दिया गया।

69 हजार शिक्षक भर्ती प्रक्रिया में जिले में 680 पदों पर नियुक्ति होनी थी। इसकी काउंसलिग के पहले दिन बुधवार को सिविल लाइन स्थित बीआरसी पर 274 महिला अभ्यर्थी काउंसलिग कराने पहुंचीं। महिला अभ्यर्थियों में अभिलेख जमा करने की आपाधापी मची रही। दोपहर 12 बजे अभ्यर्थियों के पास फोन आना शुरू हो गए कि हाईकोर्ट ने स्टे दे दिया है। अब काउंसलिग नहीं हो गई। वहीं मुख्यालय से किसी भी तरह का आदेश न मिलने की कहते हुए अधिकारी काउंसलिग करते रहे। दोपहर तीन बजे विभाग से रोक का आदेश आ गया। इसके बाद बीच में काउंसलिग रोककर सभी को घर जाने को कह दिया गया। कंटेंनमेंट जोन में शारीरिक दूरी के नियम हुए तार-तार

फीरोजाबाद: बीआरसी के समीप स्थित सीएमओ कार्यालय में कोरोना पॉजिटिव कई मरीज मिलने के कारण क्षेत्र को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया है। लेकिन बुधवार को बीआरसी पर महिला अभ्यर्थियों के साथ आए परिवार के लोगों की भीड़ भी जुटी और शारीरिक दूरी के नियम भी तार-तार हो गए। अभ्यर्थी बरामदा, पेड़ों की छाव में जमघट लगाकर फाइल तैयार करती रहीं तो अभिभावकों का बाहर सड़क पर जमावड़ा लगा रहा। मौके पर मौजूद अधिकारी और पुलिस वाले भी इससे मुंह फेरे रहे। लगभग दो साल पहले भर्ती प्रक्रिया शुरू हुई थी पास होने पर शिक्षक बनने का ख्वाब देखा तो कुछ लोगों ने आंसर की में चार उत्तरों पर आपत्ति जताते हुए न्यायालय चले गए थे। तब से भर्ती प्रक्रिया लंबित चल रही है। अब फिर से झटका दे दिया।

अंजली शर्मा, फतेहाबाद

फोटो-9 न्यायालय की एकल बैंच ने अभ्यर्थियों के हित में फैसला सुनाया था। दो साल बाद नौकरी की उम्मीद जगी थी, लेकिन फिर से स्टे आने से पानी फिर गया। क्या पता नौकरी कब मिलेगी।

सतेंद्र सिंह, जानकारी करने पहुंचे अभ्यर्थी

फोटो-10

------ बुधवार को महिला अभ्यर्थी काउंसलिग के लिए बुलाई गई थीं। दोपहर तक 50 अभ्यर्थियों की काउंसलिग हो चुकी थी। इसके बाद न्यायालय के आदेश पर काउंसलिग स्थगित कर दी है। वहीं बार-बार अभ्यर्थियों को सोशल डिस्टेंस का पालन करने की हिदायत दी गई। डॉ. अरविद पाठक, बीएसए

chat bot
आपका साथी