अधिकारियों की मनमानी से सीडीओ खफा

मंगलवार को तहसील सभागार में आयोजित संपूर्ण समाधान दिवस में सीडीओ ने लापरवाह अधिकारियों से नाराजगी जताई। इस दौरान वेतन रोकने और स्पष्टीकरण की कार्रवाई की है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 05 Sep 2018 12:25 AM (IST) Updated:Wed, 05 Sep 2018 12:25 AM (IST)
अधिकारियों की मनमानी से सीडीओ खफा
अधिकारियों की मनमानी से सीडीओ खफा

संवाद सहयोगी, टूंडला: मंगलवार को तहसील सभागार में आयोजित संपूर्ण समाधान दिवस में सीडीओ ने विद्युत विभाग के एक्सईएन ग्रामीण का वेतन रोक दिया। वह विकास प्राधिकरण, जिला उद्योग केंद्र और विद्युत विभाग के अधिकारियों के बिना अनुमति समाधान दिवस से जाने से खफा हुई। उन्होंने सभी से जवाब तलब किया है।

मंगलवार को प्रभारी डीएम के रूप में तहसील पहुंची सीडीओ नेहा जैन ने एसएसपी सचिन्द्र पटेल के साथ फरियादियों की शिकायतें सुनीं। बछगांव के ग्रामीणों ने विकास कार्यों में गड़बड़ी की, शीला कुमारी और नगला ढाक निवासी शीला पत्नी रमाखिलाड़ी ने दबंगों की शिकायत की। सीडीओ ने तहसीलदार को मौके पर भेजकर कार्रवाई के निर्देश दिए। दो बजे उपस्थिति रजिस्टर चेक करने पर पता चला कि एक्सइएन ग्रामीण अभियंत्रण सेवा संजय अग्रवाल बिना बताए तहसील से गायब हैं तो उनका वेतन रोकने के निर्देश दिए। महाप्रबंधक जिला उद्योग केंद्र, सचिव विकास प्राधिकरण और एक्सईएन विद्युत से स्पष्टीकरण मांगा। संपूर्ण समाधान दिवस में 160 शिकायतें दर्ज की गईं। इनमें से पांच का मौके पर निस्तारण हुआ।

------

भाजपाइयों ने की नायब तहसीलदार की शिकायत

भाजपा मंडल अध्यक्ष महीपाल ¨सह निषाद ने नायब तहसीलदार पर मनमानी का आरोप लगाते हुए मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन प्रभारी डीएम को सौंपा। सरकार की आलोचना करने का आरोप भी लगाया।

------

गुटखा खाने पर वसूला जुर्माना

शिकायत करने आए कोटला फरिहा निवासी बाबूलाल पुत्र गुलाबचंद्र के पान मसाला खाकर आने पर सीडीओ ने पांच सौ रुपए का जुर्माना लगाया। चेतावनी दी कि सार्वजनिक स्थानों पर पान, मसाला खाकर आने वालों पर इसी तरह जुर्माना लगाया जाएगा।

chat bot
आपका साथी