आजादी के बाद नगला मधु में पहली बार पहुंची बिजली, मनाई खुशियां

जसराना की ग्राम पंचायत कुशियारी के नगला मधु को दीपोत्सव की पूर्व संध्या पर रोशनी की सौगात मिल गई। आजादी के बाद पहली बार गांव में विद्युत पहुंची तो लोगों में खुशी की लहर दौड़ गई।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 06 Nov 2018 11:27 PM (IST) Updated:Tue, 06 Nov 2018 11:27 PM (IST)
आजादी के बाद नगला मधु में पहली बार पहुंची बिजली, मनाई खुशियां
आजादी के बाद नगला मधु में पहली बार पहुंची बिजली, मनाई खुशियां

फीरोजाबाद: जसराना की ग्राम पंचायत कुशियारी के नगला मधु को दीपोत्सव की पूर्व संध्या पर रोशनी की सौगात मिल गई। आजादी के बाद पहली बार गांव में विद्युत पहुंची तो लोगों में खुशी की लहर दौड़ गई। अधीक्षण अभियंता ग्रामीण ने फीता काटकर आपूर्ति शुरू की और घरों में लाइटें जलाईं।

जसराना से करीब तीन किमी दूर बसे नगला मधु के वा¨शदे विद्युत को तरस रहे थे। विभागीय अधिकारियों ने सौभाग्य योजना के तहत उसका चयन किया। लाइन खींचने के साथ दो ट्रांसफार्मर रखवाए गए हैं। घर-घर विद्युत पहुंचाने के उद्देश्य विद्युतीकरण कराया गया है। करीब 80 लाख रुपये का खर्चा आया है। मंगलवार को अधीक्षण अभियंता ग्रामीण एके वर्मा ने फीता काटकर विद्युत आपूर्ति सुचारु की। उसके बाद उन्होंने कई घरों में बल्व जलाए। कई ग्रामीणों ने झालरें लगाई तो कई ने एलइडी बल्ब जलाकर खुशी मनाई। इस दौरान शिकोहाबाद अधिशासी अभियंता एससी राघव, एसडीओ वरुन यादव, जेई धर्मेंद्र राजपूत सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी