बारिश से मौसम हुआ सुहाना, मिली राहत

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद: लंबे इंतजार के बाद रात व दिन में रुक-रुककर हुई बारिश ने उमसभरी गर्मी से

By JagranEdited By: Publish:Fri, 21 Jul 2017 07:26 PM (IST) Updated:Fri, 21 Jul 2017 07:26 PM (IST)
बारिश से मौसम हुआ सुहाना, मिली राहत
बारिश से मौसम हुआ सुहाना, मिली राहत

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद: लंबे इंतजार के बाद रात व दिन में रुक-रुककर हुई बारिश ने उमसभरी गर्मी से जूझ रहे लोगों को राहत दी है। वहीं, जल निकासी की समुचित व्यवस्था न होने से कई स्थानों पर पानी भर गया। इससे कई मार्गों पर यातायात प्रभावित हुआ। कुछ मुहल्लों में नालियों की सिल्ट सड़क पर फैले होने से कीचड़ चारों ओर फैल गया।

जून के अंतिम सप्ताह से पूरे देश में मानसून सक्रिय होने के बाद भारी बारिश का दौर शुरू हो गया था। सूबे के ही कई पूर्वी जिले नदियां उफनने से बाढ़ की चपेट में हैं। मगर जिले में अब तक मूसलाधार बारिश शुरू न होने से उमसभरी गर्मी पड़ रही है। सावन का आधा माह बीतने के बाद भी भारी बारिश न होने से किसान भी खरीफ फसल की बुवाई न होने से परेशान हैं। इस बीच गुरुवार की रात 30 मिनट तक बारिश हुई। सुबह मौसम खुशगवार रहा लेकिन सुबह 10 बजे तेज धूप निकलने से उमस फिर से हावी हो गई। हालांकि दोपहर में रुक-रुककर बारिश फिर शुरू हो गई और शाम तक बूंदाबादी होती रही। इससे उमस से जूझते लोगों को काफी राहत मिली और मौसम सुहाना होने का लोगों ने लुफ्त भी उठाया।

यहां सड़कों पर भरा पानी

गुरुवार रात व शुक्रवार को हुई बारिश से बोधाश्रम रोड, सर्विस रोड, आसफाबाद, रसूलपुर, हाजीपुरा, शांतिनगर, कबीरनगर, संतनगर, नसीरगंज, शीतलखां रोड, मुहल्ला हुसैनी, मुरलीनगर, हिमायुंपुर, कृष्णानगर, टापा खुर्द आदि मुहल्लों में जलभराव से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा।

chat bot
आपका साथी