टिकट चाहिए तो भरवाओ मांगपत्र

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद : एमएलए का टिकट देने से पहले ही कांग्रेस पार्टी ने संभावित प्रत्याशियों क

By Edited By: Publish:Thu, 29 Sep 2016 10:46 PM (IST) Updated:Thu, 29 Sep 2016 10:46 PM (IST)
टिकट चाहिए तो भरवाओ मांगपत्र

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद : एमएलए का टिकट देने से पहले ही कांग्रेस पार्टी ने संभावित प्रत्याशियों की परीक्षा लेने की रणनीति बनाई है, जो नेता या कार्यकर्ता टिकट के लिए दावेदारी कर रहे हैं, उन्हें खुद को दूसरों से बेहतर साबित करने के लिए इस परीक्षा में अच्छा परिणाम हासिल करना होगा।

विधानसभा चुनाव में अपनी-अपनी जीत सुनिश्चित करने के लिए हर राजनीतिक पार्टी ने अलग रणनीति बनाई है। कांग्रेस ने भी पूरा ध्यान इस चुनाव में लगा दिया है। राहुल गांधी की किसान यात्रा और शीला दीक्षित की बस यात्रा पार्टी की इसी रणनीति का हिस्सा है। पार्टी से विधायकी के टिकट की दावेदारी भी बढ़ रही है। राहुल गांधी ने किसानों की कर्ज माफी को चुनाव मुद्दा बना लिया है। ऐसे में पार्टी ने एक तीर से दो निशाने साधने की कोशिश की है। तय हुआ है कि प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र से जितने भी उम्मीदवार हैं उन सभी को किसानों से दस-दस हजार मांगपत्र भरवाने का लक्ष्य दिया जाएगा।

टिकट के दावेदारों को यह मांग पत्र गांवों में जाकर किसानों से भरवाने होंगे, जिसमें किसान यह लिखकर देंगे कि उन्हें कर्जों से मुक्त दिलाई जाए। दरअसल कांग्रेस ने राष्ट्रपति को दो करोड़ मांगपत्र सौंपने का लक्ष्य रखा है। टिकट के दावेदारों से यह मांग पत्र भरवाकर एक तो प्रत्याशी के दमखम का पता चलेगा। दूसरी तरफ मांग पत्र भी एकत्र हो जाएंगे। कांग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष एवं मंडल प्रभारी सूरज ¨सह यादव ने बताया कि मांग पत्रों की संख्या ही प्रत्याशियों के चयन का पैमाना बनेगी।

chat bot
आपका साथी