फिर होगा इंदिरा आवास के लाभार्थियों का सत्यापन

By Edited By: Publish:Wed, 23 Jul 2014 06:34 PM (IST) Updated:Wed, 23 Jul 2014 06:34 PM (IST)
फिर होगा इंदिरा आवास के लाभार्थियों का सत्यापन

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद : इंदिरा आवास योजना के अंतर्गत चयनित लाभार्थियों की पात्रता फिर से परखी जाएगी। इनके सत्यापन के साथ ही डीएम ने नए लाभार्थियों का चयन करने के निर्देश दिए हैं। जिससे गरीबों को आवास मिलने की उम्मीद बढ़ गई है।

शासन ने गरीबों को आवास मुहैया कराने के लिए 2 हजार 153 इंदिरा आवास बनाने का लक्ष्य दिया है। इसके लिए गांव- गांव जाकर गरीबों की खोज हुई। इसके बाद भी अनुसूचित जाति के लाभार्थियों का लक्ष्य पूरा नहीं हो सका। 1231 गरीबों की तुलना में मात्र 922 लाभार्थी ही मिल सके। हालांकि अल्प संख्यक वर्ग का लक्ष्य पूरा हो गया है। इस बीच जिलाधिकारी विजय किरन आनंद ने निर्देश जारी किए हैं कि अब तक जितने भी व्यक्ति चयनित किए गए हैं। उन सभी का पुर्न सत्यापन किया जाए।

पीडी डीआरडीए सर्वेश चंद्र यादव ने इसके लिए सभी खंड विकास अधिकारियों को निर्देश जारी किए हैं। पीडी ने बताया कि सहायक विकास अधिकारियों की बैठक से इस बात का अंदाजा लगा कि चयनित करने वाले कुछ अधिकारियों को योजना की सही जानकारी नहीं है। जिससे गलती होने की संभावना है। इसलिए फिर से जांच कराई जा रही है। इसके साथ ही एससी वर्ग के नए लाभार्थियों को भी खोजा जाएगा। उम्मीद है कि सौ परिवार और मिल जाएंगे।

chat bot
आपका साथी