एचटी लाइन की चपेट में आने से युवक की मौत

संवाद सूत्र थरियांव (फतेहपुर) थाना क्षेत्र के टेक्सारी बुजुर्ग गांव में शुक्रवार को रात खेत

By JagranEdited By: Publish:Sat, 25 Dec 2021 05:56 PM (IST) Updated:Sat, 25 Dec 2021 05:56 PM (IST)
एचटी लाइन की चपेट में आने से युवक की मौत
एचटी लाइन की चपेट में आने से युवक की मौत

संवाद सूत्र, थरियांव (फतेहपुर) : थाना क्षेत्र के टेक्सारी बुजुर्ग गांव में शुक्रवार को रात खेत से प्याज खोदकर पिकअप में लादते वक्त झूलते एचटी लाइन की चपेट में युवक (बेटा) आ गया। बेटे की आवाज सुनकर उसे बचाने के लिए दौड़ा पिता भी झुलस गया। आनन-फानन दोनों को स्वजन ने एक नर्सिग होम में भर्ती कराया। यहां बेटे की मौत हो गई। जबकि पिता का इलाज चल रहा है।

टेक्सारी बुजुर्ग गांव निवासी किसान 55 वर्षीय बसंतलाल मौर्य ने क्षत्रपाल लोधी के डेढ़ बीघा खेत बटाई में लेकर उसमें प्याज बोया था। शुक्रवार को बसंतलाल बेटे धर्मेंद्र उर्फ झल्लर के साथ खेत में प्याज खोदने गए थे। देर शाम प्याज खोदने के बाद पिकअप मंगवाई और उसमें खोदी गई प्याज पिता-पुत्र लाद रहे थे। पिकअप पर चढ़कर प्याज लादते समय धर्मेंद्र उर्फ झल्लर हाईटेंशन (एचटी) लाइन के झूलते तार की चपेट में आ गया, जिसे बचाने में पिता बसंतलाल भी चपेट में आ गए। आनन फानन स्वजन और ग्रामीणों ने किसी तरह से करंट से छुड़ाकर पिता-पुत्र को आंबापुर स्थित एक निजी नर्सिंग होम लेकर गए। यां चिकित्सक ने धर्मेंद्र को मृत घोषित कर दिया दिया और पिता को भर्ती कर लिया। हादसे से दिवंगत की मां सरोज देवी, बहन रचना देवी, मोनिका देवी, भाई राजेश मौर्य बेहाल रहे। छोटे भाई राजेश कुमार ने बताया कि पिता व भाई कानपुर में रहकर मजदूरी करते हैं और खेत से प्याज खोदने के लिए वह 23 दिसंबर को गांव आए थे।

बिजली विभाग पर ग्रामीणों का फूटा गुस्सा

पूर्व प्रधान प्रतिनिधि पुत्तन लोधी ने बताया कि बिजली विभाग को कई बार झूलते तारों को सही कराने के लिए प्रार्थना पत्र दिया गया लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। इंस्पेक्टर सत्येंद्र सिंह भदौरिया ने बताया कि यदि स्वजन कोई तहरीर देते हैं तो जांच के बाद आवश्यक कार्रवाई की जाएगी फिलहाल करंट से हुई युवक की मौत पर उसके शव का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी