आढ़तों पर छापा, कब्जे में लिए स्टाक रजिस्टर

वार्षिकोत्सव में मुख्य अतिथि मंजू पांडेय अध्यक्ष यमुना प्रसाद एजूकेशनल सोसायटी तथा विशिष्ट अतिथि चेयरमैन गीता सिंह ने बच्चों का उत्साह वर्धन किया। स्कूली बच्चों ने बुरी संगत का फल तथा पुलवामा कांड की निदा पर आधारित नाटक प्रस्तुत करते हुए वार्षिकोत्सव देखने आए अभिभावकों व शिक्षक स्टाफ की तालियां बटोरी। लुंगी डांस ढपली वाले ढपली बजा

By JagranEdited By: Publish:Tue, 10 Dec 2019 09:00 PM (IST) Updated:Wed, 11 Dec 2019 06:04 AM (IST)
आढ़तों पर छापा, कब्जे में लिए स्टाक रजिस्टर
आढ़तों पर छापा, कब्जे में लिए स्टाक रजिस्टर

संवाद सहयोगी, बिदकी : प्याज की आसमान छूती कीमतों को नियंत्रित करने के लिए एसडीएम ने पूर्ति विभाग व मंडी के अधिकारियों के साथ आढ़तों में छापा मारा। एसडीएम ने जांच के दौरान स्टाक रजिस्टर भी कब्जे में लिए हैं। इसके साथ ही मंडी सचिव को आंबेडकर चौराहे पर प्याज की दुकान खुलवाने के निर्देश दिए। ताकि यहां से सस्ती प्याज उपभोक्ताओं को उपलब्ध हो सके।

बाजार में प्याज का भाव आसमान छू रहा है। फुटकर में प्याज 80 रुपये किलो में बिक रहा है। मंगलवार को एसडीएम प्रहलाद सिंह ने क्षेत्रीय खाद्य अधिकारी मनोज उत्तम, पूर्ति निरीक्षक पवन सिंह, बीरेंद्र सिंह, सिद्धांत सौरभ भूषण, मंडी सचिव उमेश अवस्थी के सब्जी मंडी में प्याज की आढ़तों पर छापा मारा। एसडीएम के पहुंचते ही मंडी में आढ़तियों ने आढ़तें बंद करनी शुरू कर दी। इस पर एसडीएम ने नाराजगी जताई। जो आढ़तें खुली मिली उनके यहां जांच में प्याज का स्टाक अधिक नहीं पाया गया। एसडीएम ने यहां पर प्याज का भाव पता किया तो 60 रुपये किलो बताया गया। एसडीएम ने आढ़तियों के सहयोग से फुटकर प्याज बिक्री की दुकान आंबेडकर चौराहे पर खुलवाने के लिए मंडी सचिव को निर्देश दिए। एसडीएम ने पूर्ति विभाग व मंडी के अधिकारियों से कहा फुटकर दुकानदारों के यहां कार्रवाई करें। 60 रुपये किलो प्याज खरीद कर 80 रुपये कैसे बेंच रहे हैं। ऐसे फुटकर दुकानदारों की सूची बनाएं। ताकि कार्रवाई की जा सके।

chat bot
आपका साथी