सीसीटीवी के फुटेज से हमलावरों को तलाश रही पुलिस

संवाद सूत्र चौडगरा इटावा क्राइम ब्रांच प्रभारी अंजन कुमार सिंह के साथ मारपीट कर मोबाइल छ

By JagranEdited By: Publish:Sun, 30 Jun 2019 11:20 PM (IST) Updated:Mon, 01 Jul 2019 06:24 AM (IST)
सीसीटीवी के फुटेज से हमलावरों को तलाश रही पुलिस
सीसीटीवी के फुटेज से हमलावरों को तलाश रही पुलिस

संवाद सूत्र, चौडगरा : इटावा क्राइम ब्रांच प्रभारी अंजन कुमार सिंह के साथ मारपीट कर मोबाइल छीन लेने व कार में बैठी महिलाओं से अभद्रता करने के प्रकरण में 12 अज्ञात हमलावरों पर एफआइआर कायम की गई है, लेकिन आरोपितों की शिनाख्त न होने तक पुलिस ने हिरासत में लिए गए दो कर्मियों पर शांतिभंग की कार्रवाई की है। आरोपित एसडीएम कोर्ट से मुचलके में रिहा भी हो गए। अब पुलिस हमलावरों की शिनाख्त करने के लिए पुलिस अब सीसीटीवी कैमरे के फुटेज खंगाल रही है।

थाना प्रभारी जेपी उपाध्याय ने कहा कि इंस्पेक्टर से मारपीट के मामले सीसीटीवी फुटेज से आरोपितों की पहचान की जाएगी। पर इस घटना के दूसरे दिन ही रविवार को थाने के एसआइ इंद्रजीत गौतम की ओर से टोल प्लाजा से कानपुर नगर थाना महराजपुर के फुफुवार निवासी राज कुमार दुबे व कल्यानपुर थाने के रतनखेड़ा निवासी रंजीत सिंह के खिलाफ शांति भंग की कार्रवाई की है। शांति भंग की कार्रवाई के लिए एसडीएम कोर्ट में जो लिखापढ़ी पुलिस ने दाखिल की है उसमें कहीं पर इंस्पेक्टर से मारपीट का हवाला नहीं दिया गया है। दोनों को टोल प्लाजा पर गाली-गलौज कर मारपीट करने की आशंका पर गिरफ्तार दिखाया गया है। हालांकि एसडीएम आशीष कुमार ने दोनों आरोपितों को निजी मुचलके पर रिहा कर दिया है।

टोल प्लाजा के दो और बैरियर लगे हैं

हाईवे (एनएच-टू) पर बड़ौरी में भले ही टोल प्लाजा लगा हो पर इसके बैरियर यहां बिदकी और कुंवरपुर रोड पर लगे हैं। यहां से भारी वाहनों के निकलने पर पूरी तरह से रोक है। टोल वसूली को लेकर विवाद कोई बड़ौरी टोल प्लाजा पर नई बात नहीं है। दबंगई से टोल प्लाजा में टोल टैक्स की वसूली के लिए ही स्थानीय दो दर्जन से अधिक युवकों को रखा गया है। उधर टोल प्लाजा ने बिदकी बाईपास व कुंवरपुर रोड में बैरियर लगा रखा है। मजाल क्या यहां से कोई वाहन निकल जाए। डीएम के आदेश पर लगाए गए बैरियर

बिदकी -टोल प्लाजा के प्रबंधक प्रदीप पाठक से जब बिदकी और कुंवरपुर रोड में बैरियर लगाने की बात पूछी गई तो कहा यह आदेश तो डीएम का है। हालांकि उन्होंने सीधे बैरियर लगाने की बात से इन्कार भी नहीं किया। उन्होंने कहा पूर्व जो कंपनी टोल प्लाजा चला रही थी, उसकी व्यवस्था पर काम कर रहे हैं। अलग से हमने कुछ नहीं किया है। इंस्पेक्टर से विवाद पर कहा बिना परिचय बताए इंस्पेक्टर ने टोल मांगने पर सुपरवाइजर से मारपीट शुरू की।

बैरियर कैसे लगा पता कराएंगे

एसडीएम आशीष कुमार ने कहा कुंवरपुर रोड में भारी वाहन प्रतिबंधित हैं। इस कारण भारी वाहनों को रोकने के लिए पुलिस ने लगाया होगा। टोल प्लाजा के कर्मचारी रहते हैं यहा टोल वालों ने लगाया है यह संज्ञान में नहीं है।

chat bot
आपका साथी