पुलिस मुठभेड़ में गोली लगने से एक बदमाश जख्मी, साथी हत्थे चढ़े

संवाद सूत्र धाता (फतेहपुर) गोकशी की सूचना पर धाता थाने के कल्याणपुर कचरौली गांव की घे

By JagranEdited By: Publish:Tue, 17 Aug 2021 05:11 PM (IST) Updated:Tue, 17 Aug 2021 05:11 PM (IST)
पुलिस मुठभेड़ में गोली लगने से एक बदमाश जख्मी, साथी हत्थे चढ़े
पुलिस मुठभेड़ में गोली लगने से एक बदमाश जख्मी, साथी हत्थे चढ़े

संवाद सूत्र, धाता (फतेहपुर): गोकशी की सूचना पर धाता थाने के कल्याणपुर कचरौली गांव की घेराबंदी करने पहुंची स्वाट व पुलिस की संयुक्त टीम के साथ आरोपितों की मुठभेड़ हो गई। पुलिस टीम की ओर से की गई फायरिग से एक कसाई पैर में गोली लगने से घायल हो गया। पुलिस ने घायल समेत तीन आरोपितों को गिरफ्तार किया। मुठभेड़ की खबर मिलते ही पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार सिंह मौका-ए-वारदात पर पहुंचे।

कल्याणपुर कचरौली गांव से सटे जंगल में बीती रात्रि अन्ना गोवंश को पकड़कर उनका वध किए जाने की सूचना पुलिस को मिली। इसी दौरान एक फरार वांछित की तलाश में असोथर थाना पुलिस भी आ गया। दोनों थाने की फोर्स मय स्वाट टीम के साथ जंगल की घेराबंदी की गई तो गोकशी में लिप्त आरोपितों ने पुलिस टीम के ऊपर फायरिग कर दी। पुलिस टीम ने भी जवाबी कार्रवाई में फायरिग की। मुठभेड़ में पचीसा मजरे खैरई, थाना खागा कोतवाली निवासी शातिर जावेद नट के पैर में गोली लग गई। साथी को जख्मी देखकर अन्य दो बदमाश शानू व शमीम निवासीगण पचीसा मजरे खैरई भाग निकले। पुलिस कर्मियों ने बदमाशों का पीछा कर उन दोनो को पकड़ लिया।

जंगल में कांबिंग कर सामग्री बरामद की

पुलिस टीम ने जंगल में काबिग अभियान चलाया। हत्थे चढ़े बदमाश जहां छिपे थे, उस जगह पर मवेशियों की हत्या में प्रयोग किए जाने वाला सामान रखा था। एक बाइक, लकड़ी का गुटखा, रस्सी आदि सामग्री पुलिस ने बरामद की। पुलिस को घायल आरोपित के पास से एक तमंचा 12 बोर व एक जिदा कारतूस मिला, इसके साथी शमीम के पास से पुलिस ने 315 बोर तमंचा, एक जिदा कारतूस व एक खोखा बरामद किया। जिन पर पुलिस मुठभेड़ व आ‌र्म्स एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर शमीम व शानू को जेल भेजने की कार्रवाई की जा रही है।

शातिर जावेद नट पर कई मुकदमे दर्ज

सीओ गयादत्त मिश्र ने बताया कि मुठभेड़ में घायल जावेद नट बेहद शातिर है। उसके ऊपर खागा कोतवाली, धाता, असोथर, खखरेरू, कौशांबी, समेत अन्य कई थानों में लूट, चोरी, धोखाधड़ी, एनडीपीएस एक्ट, मारपीट, गोकशी आदि की धाराओं में करीब 9 मुकदमें मुकदमे दर्ज हैं। वह लंबे समय से फरार चल रहा था। वहीं शमीम पर खागा में डकैती व शानू पर विस्फोटक पदार्थ अधिनियम का मुकदमा दर्ज है।

एसपी ने पुलिस टीम को पुरस्कृत किया

एसपी राजेश कुमार सिंह ने मौके पर पहुंचकर स्थलीय जायजा लिया। उन्होंने मुठभेड़ में शामिल धाता प्रभारी निरीक्षक उपेंद्र नाथ राय, असोथर निरीक्षक वीरेंद्र सिंह, स्वाट प्रभारी विनोद मिश्र, उपनिरीक्षक तेजबहादुर यादव, उपनिरीक्षक विन्ध्यवासिनी तिवारी के साथ 13 पुलिस कर्मियों का उत्साह वर्धन करते हुए पांच हजार रुपये नकद पुरस्कार दिया।

chat bot
आपका साथी