पेड़ से लटके मिले वृद्ध दंपती के शव, बेटे से था विवाद

फोटो नंबर 567 दुखद -चिलवल के पेड़ में साड़ी के एक-एक छोर से लटकते मिले शव -र

By JagranEdited By: Publish:Mon, 26 Oct 2020 11:31 PM (IST) Updated:Mon, 26 Oct 2020 11:31 PM (IST)
पेड़ से लटके मिले वृद्ध दंपती के शव, बेटे से था विवाद
पेड़ से लटके मिले वृद्ध दंपती के शव, बेटे से था विवाद

फोटो नंबर : 5,6,7

-जहानाबाद में कपिलिया गांव के बाहर साड़ी के एक-एक छोर से लटकते मिले शव

-राहगीरों ने पुलिस को दी खबर, हिरासत में बेटे से पूछताछ करने के बाद छोड़ा गया संवाद सूत्र, जहानाबाद (फतेहपुर) :

जहानाबाद-रोटी मार्ग पर कपिलिया गांव के बाहर बुजुर्ग दंपती के शव पेड़ से लटकते मिले। साड़ी के एक छोर से बने फांसी के फंदे से पति तो दूसरे छोर से पत्नी के शव लटक रहे थे। जांच में सामने आया कि दंपती का बेटे से अक्सर विवाद होता था। पुलिस ने बेटे को हिरासत में लेकर पूछताछ की, फिर छोड़ दिया। ़

जहानाबाद क्षेत्र के कपिलिया गांव निवासी 74 वर्षीय उत्तम प्रसाद का पुत्र सुनील से किसी बात को लेकर विवाद चल रहा था। रविवार शाम पारिवारिक कलह से परेशान होकर वृद्ध अपनी 72 वर्षीय पत्नी सावित्री के साथ घर से सुबह 11 बजे निकल आए। इसके बाद गांव से बाहर आकर जहानाबाद कोड़ा निवासी अल्लू के खेत में चिलवल के पेड़ के नीचे बैठ गए, इसके प्रत्यक्षदर्शी लोग भी हैं। मगर, शाम छह बजे दोनों के शव उसी पेड़ से साड़ी के छोर से बनाए फांसी के फंदे पर लटकते देखे जाने सनसनी फैल गई। थाना प्रभारी संजू संधू पहुंचे। वृद्ध की जेब से मिले आधार कार्ड से शिनाख्त हुई। पुलिस के बुलाने पर पुत्र सुनील ने दोनों की शिनाख्त की। सीओ योगेंद्र सिंह मलिक ने कहा कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मौत की वजह हैंगिग आई है। ग्रामीणों से पता चला है कि दंपती का बेटे से विवाद होता था, जिससे अनुमान है कि गृहकलह से परेशान होकर जान दी है। बेटे से पूछताछ में कोई खास बात उभरकर सामने नहीं आई है।

.......

इंसेट

मौत पर उठ रहे सवाल

दंपती के फांसी लगाने की बात ग्रामीण सवाल भी खड़े कर रहे हैं। दोनों घुटनों के बल जमीन पर थे। लोग इसे आत्महत्या मानने को तैयार नहीं थे।

---

उपज बिक्री के रुपये ले लेता था

ग्रामीणों के मुताबिक उत्तम प्रसाद के हिस्से में ढाई बीघा जमीन थी। दंपती बेटे सुनील के साथ ही रहते थे। उपज बिक्री के रुपये सुनील पिता से ले लेता था। इसी बात को लेकर दोनों के बीच कई बार तकरार भी हुई थी।

---

तो थाने में बेटे की शिकायत की थी

ग्रामीणों में यह भी चर्चा रही कि दंपती अपने पुत्र की शिकायत लेकर थाने भी गए थे। हालांकि पुलिस गंभीर नहीं हुई और उन्हें टरका दिया। सीओ योगेंद्र सिंह मलिक ने कहा कि दंपती थाने कभी पुत्र की शिकायत लेकर नहीं आए हैं।

chat bot
आपका साथी