Fatehpur: मतांतरण के 39 आरोपितों के विरुद्ध कोर्ट से मिला कुर्की का आदेश, गैर प्रांतों में भी होगी छापेमारी

पुलिस जिले समेत पड़ोसी जिले और गैर प्रांत में आरोपितों के घरों में छापेमारी कर कुर्की आदेश की नोटिस चस्पा करेगी। इसके बाद भी यदि आरोपित कोर्ट में हाजिर नहीं हुए तो पुलिस संपत्ति कुर्क करने की कार्रवाई करेगी।

By Yogendra kumar patelEdited By: Publish:Tue, 29 Nov 2022 08:00 PM (IST) Updated:Wed, 30 Nov 2022 06:16 AM (IST)
Fatehpur: मतांतरण के 39 आरोपितों के विरुद्ध कोर्ट से मिला कुर्की का आदेश, गैर प्रांतों में भी होगी छापेमारी
पुलिस ने पादरी विजय मसीह समेत 13 आरोपितों को जेल भेज दिया था।

जागरण संवाददाता, फतेहपुर: नगर स्थित हरिहरगंज स्थित ईसीआइ (इवेजलिकल चर्च आफ इंडिया) में प्रार्थना सभा के दौरान गरीबों का मतांतरण कराने में फंसे आरोपितों के विरुद्ध कोर्ट ने पुलिस को कुर्की का आदेश दे दिया है। अब पुलिस जिले समेत पड़ोसी जिले और गैर प्रांत में आरोपितों के घरों में छापेमारी कर कुर्की आदेश की नोटिस चस्पा करेगी। इसके बाद भी यदि आरोपित कोर्ट में हाजिर नहीं हुए तो पुलिस संपत्ति कुर्क करने की कार्रवाई करेगी। 

15 अप्रैल 2022 को चर्च में प्रार्थना सभा के दौरान गरीबों का मतांतरण होने पर विहिप महामंत्री हिमांशु दीक्षित ने विजय मसीह, विपिन कुमार सैमसन, सैमुअल डेविड, उदयभान, संजय सैमुअल, मनोज कुमार, आशीष सैमुअल, मुकुल सिंह, कुरनिलियस शर्मा, जेम्स प्रधान, दाउद मसीह, विनय, ओंग दोर्जी लोपचा, बैट्रिस समर, नरहरि याकूब मसीह, जानसन जैकब, कामेश, भानुप्रताप सिंह, प्रेमनाथ, छोटेलाल, राजेश सिंह, रोहित सिंह,अर्पित कुमार, अनिल सिंह, रिशी वारनबाल, राजेश सिंह सैमुअल, रेनुका सिंह, प्यारा समर, नासिर मंसूर, सबा जाहिद, विक्रम सिंह, रत्ना दाउद, रोमा शालिनी सैमसन, मगरिट शर्मा, नम्रता कुमारी, रेशमा सैमसन समेत 36 नामजद 20 अज्ञात पर रिपोर्ट दर्ज कराई थी। 

इसमें पुलिस ने पादरी विजय मसीह समेत 13 आरोपितों को जेल भेज दिया था और मुकुल सिंह कोर्ट में हाजिर हो गया था। इसके बाद अन्य के विरुद्ध गैर जमानती वारंट जारी हो गया था। 

हाजिर न हुए तो संपत्ति होगी कुर्क

कोतवाली इंस्पेक्टर अमित मिश्र ने बताया कि कोर्ट से 39 मतांतरण आरोपितों के घरों में कुर्की की नोटिस चस्पा करने की अनुमति मिल गई है इसलिए अब आरोपितों के घरों में छापेमारी कर नोटिस चस्पा करने की प्रक्रिया शुरू की जा रही है। यदि इसके बाद भी आरोपित कोर्ट में हाजिर नहीं हुए तो संपत्ति कुर्क करने का आदेश कोर्ट से लेने की प्रक्रिया की जाएगी। 

यूपी समेत इन गैर प्रांतों में होगी छापेमारी

फरार मतांतरण आरोपित उत्तर प्रदेश के फतेहपुर, लखनऊ, कानपुर, सोनभद्र आदि के साथ गैर प्रांतों छत्तीसगढ़, झारखंड, बंगाल, उत्तराखंड के देहरादून, आदि जगहों के रहने वाले हैं। मुकदमा दर्ज होने के बाद से गैर प्रांत के अधिकतर मतांतरण आरोपित फरार चल रहे हैं। कोर्ट से कुर्की नोटिस चस्पा करने का आदेश मिलने पर अब पुलिस इन जगहों पर छापेमारी कर आरोपितों के घरों में नोटिस चस्पा करेगी।

chat bot
आपका साथी