देवर-भौजाई ने जहर खाकर जान दी

संवाद सहयोगी, ¨बदकी (फतेहपुर) : कोतवाली के बहरौली गांव में संदिग्ध हालात में देवर-भाभी ने

By JagranEdited By: Publish:Sun, 20 Aug 2017 03:01 AM (IST) Updated:Sun, 20 Aug 2017 03:01 AM (IST)
देवर-भौजाई ने जहर खाकर जान दी
देवर-भौजाई ने जहर खाकर जान दी

संवाद सहयोगी, ¨बदकी (फतेहपुर) : कोतवाली के बहरौली गांव में संदिग्ध हालात में देवर-भाभी ने जहरीला पदार्थ खा लिया। आनन फानन परिजन उन्हें कानपुर हैलट ले गए, जहां रास्ते में देवर ने दम तोड़ दिया, जबकि भाभी की कानपुर हैलट में इलाज के दौरान मौत हो गई। देवर-भाभी की मौत से परिजन सदमे में हैं तो ग्रामीणों के बीच तरह तरह की चर्चाएं रहीं, लेकिन परिजन यही कहते रहे कि फ्रिज में रखे चावल खाने के बाद ही दोनों की हालत बिगड़ी।

बहरौली गांव निवासी राम प्रताप ¨सह के पांच पुत्रों में सुल्तान, कप्तान, लाखन, राजा व धनराज उर्फ शिव मूरत हैं। सभी भाई मुम्बई में प्राइवेट नौकरी करते हैं। इसने में चार की शादी हो चुकी है। जिसमें सबसे बड़ा सुल्तान परिवार सहित अलग रहता है। बाकी चार भाई व माता-पिता एक साथ रह रहे हैं। रक्षा बंधन से पहले कप्तान व धनराज उर्फ शिव मूरत मुम्बई से वापस घर आए। रक्षा बंधन पर धनराज उर्फ शिवमूरत (20) अपनी भाभी सोनी (35) (कप्तान की पत्नी) को लेकर उसके मायके जाफरगंज थाने के पुरइयाखेड़ा चला गया। दोनों शुक्रवार को वापस लौटे। रिश्तेदारों में चर्चा रही कि भौजाई के साथ उसके मायके में रहकर देवर के घर आने से परिवार में कलह होनी शुरू हो गई। विवाद इतना बढ़ गया कि देवर-भाभी ने शनिवार की सुबह जहरीला पदार्थ खा लिया। दोनों की मौत की खबर से पूरे गांव में सन्नाटा पसर गया। मृतक धनराज के पिता राम प्रताप ने घटना के बाबत पूछने पर बताया कि छोटे बेटे व बड़ी बहू ने फ्रिज में रखा में दूषित चावल खा लिया है। जिससे दोनों की मौत हो गई। उधर सीएचसी के चिकित्सक डॉ. नीरज गुप्ता ने कहाकि दोनों के लक्षण जहर खाने के दिख रहे थे। विवाहिता अपने पीछे दो मासूम बच्चे प्रांसू (4) व छोटू (2) छोड़ गई हैं।

..........

देवर की खागा में तय थी शादी

फतेहपुर : बहरौली में नाते रिश्तेदारों ने बताया कि मृतक देवर धनराज उर्फ शिवमूरत की 16 फरवरी 2018 को खागा कोतवाली के खेसाही में शादी होनी थी। शादी की बात पक्की हो गई थी लेकिन उसके पहले ही उसकी मौत हो गई। उधर कोतवाली प्रभारी सच्चिदानंद त्रिपाठी ने कहा थाने में परिजनों ने जो सूचना दी गई है। उसमें दूषित खाना खाने के बाद हालत बिगड़ने की बात कही गई है। महिला के शव का कानपुर में पोस्टमार्टम हो रहा है।

chat bot
आपका साथी