कांग्रेस कहती रही, हमने हटा दी गरीबी : नड्डा

जागरण संवाददाता फतेहपुर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री व प्रदेश प्रभारी जेपी नड्डा गुरुवार को जिल

By JagranEdited By: Publish:Thu, 11 Apr 2019 08:18 PM (IST) Updated:Fri, 12 Apr 2019 06:10 AM (IST)
कांग्रेस कहती रही, हमने हटा दी गरीबी : नड्डा
कांग्रेस कहती रही, हमने हटा दी गरीबी : नड्डा

जागरण संवाददाता, फतेहपुर : केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री व प्रदेश प्रभारी जेपी नड्डा गुरुवार को जिले में चुनावी माहौल को राष्ट्रवाद से रंग गए। भाजपा प्रत्याशी साध्वी निरंजन ज्योति की नामांकन सभा को संबोधित करते हुए बोले कि अभी तक आप लोग क्षेत्र, उम्मीदवार, प्रदेश के लिए वोट देते आए हैं। यह पहला चुनाव हो रहा है जब सभी राष्ट्र को मजबूत पीएम देने के लिए वोट देंगे। उन्होंने कांग्रेस पर तंज कसा कि पं. जवाहर लाल नेहरू से लेकर राजीव गांधी तक देश से गरीबी हटाने की केवल बात होती रही, लेकिन गरीबी का दर्द समझते हुए हमने बीते पांच वर्षो में इसे हटाया।

नहर कालोनी मैदान में आयोजित सभा में नड्डा ने कहा कि हमने देश में 34 करोड़ खाते, 6.50 करोड़ गैस सिलेंडर, 2.50 करोड़ पक्के मकान देकर गरीबों का दर्द बांटा। आयुष्मान भारत से 40 करोड़ गरीबों को पांच लाख रुपये तक का मुफ्त उपचार दिला रहे हैं। उन्होंने कहा कि यूपी में हमें गत चुनाव में 73 सीटें मिली थीं। इस बार 74 सीटें जीतकर प्रधानमंत्री की कुर्सी को मजबूत करेंगे। केंद्रीय मंत्री ने फतेहपुर की प्रत्याशी साध्वी निरंजन ज्योति और हमीरपुर के प्रत्याशी पुष्पेंद्र सिंह राजपूत के लिए वोट मांगे।

--------

जुलूस नहीं निकाला

नामांकन सभा के बाद जुलूस निकालने का कार्यक्रम ऐन वक्त पर रद कर दिया गया। नामांकन सभा में सुबह से ही गांव-गांव से कार्यकर्ता बसों व चार पहिया वाहन में भरकर लाए गए। मूसानगर कानपुर देहात और हमीरपुर से समर्थक जनसभा में पहुंचे। भाजपा के क्षेत्रीय अध्यक्ष मानवेंद्र सिंह ने सभा की अध्यक्षता की। धूप व गर्मी से लोग बेहाल दिखे। पेड़ों की छांव सराहा बनी। पीने के पानी तक की व्यवस्था नहीं दिखी। यह बात अलग है कि साध्वी मंच से लोगों को भोजन व्यवस्था होने का संदेश देकर काफी समय तक रोकने में सफल रहीं।

------

दिखी एकजुटता

टिकट मिलने के बाद साध्वी का यह पहला कार्यक्रम रहा जिसमें सभी चेहरों की मौजूदगी दिखी। कृषि राज्य मंत्री रणवेंद्र प्रताप सिंह,कारागार मंत्री जयकुमार जैकी, विधायक विक्रम सिंह, कृष्णा पासवान, करण सिंह, विकास गुप्ता, जिला अध्यक्ष प्रमोद द्विवेदी, दिनेश बाजपेई, मनोज शुक्ला, अन्नू श्रीवास्तव, विजय लक्ष्मी साहू, नीरज चतुर्वेदी, प्रकाश शर्मा, राजेंद्र पटेल, राधेश्याम गुप्ता, अमरजीत जनसेवक, पंकज त्रिपाठी, आशीष मिश्रा आदि रहे।

chat bot
आपका साथी