खराब सड़क ने लगवाया पांच घंटे का जाम

जागरण टीम, फतेहपुर : बांदा-कानपुर हाईवे रोड की हालत वैसे तो चौडगरा से लेकर चिल्ला पु

By JagranEdited By: Publish:Sat, 08 Sep 2018 05:57 PM (IST) Updated:Sat, 08 Sep 2018 05:57 PM (IST)
खराब सड़क ने लगवाया पांच घंटे का जाम
खराब सड़क ने लगवाया पांच घंटे का जाम

जागरण टीम, फतेहपुर : बांदा-कानपुर हाईवे रोड की हालत वैसे तो चौडगरा से लेकर चिल्ला पुल तक खराब है। शनिवार की सुबह महाखेड़ा गांव के पास एक्सल टूट जाने से मौरंग लदे दो ट्रक ऐसे फंसे कि पूरा मार्ग ही ठप हो गया। करीब आठ किलोमीटर थाने तक तक लंबा जाम लगने पर पुलिस ने एक साइड का मार्ग किसी तरह से खाली करवाकर छोटे वाहनों का आवागमन शुरु कराया लेकिन रोडवेज व प्राइवेट बसें बंधवा-बहुआ होते हुए फतेहपुर आती रहीं। करीब पांच घंटे बाद सुबह 9 बजे जाम हट सका। तब जाकर ट्रक चालकों ने राहत की सांस ली।

महाखेड़ा गांव के समीप भोर पहर चार बजे एक ट्रक का पहिया गड्ढे में चले जाने से उसका एक्सल टूट गया इस ट्रक के पीछे दूसरा ट्रक लगा हुआ था उस ट्रक का पहिया भी साइड से गड्ढे में चला गया जिससे उसका भी गुल्ला टूट गया। प्रात : 6 बजे तक ट्रकों की लंबी कतार लग गई। धीरे धीरे ट्रकों का रेला ललौली थाने तक पहुंच गया। एसओ राजेश मौर्य न ेसिपाहियों के साथ मिलकर किसी तरह से एक रूट का जाम हटवाया। जिससे दो पहिया गाड़ियां व छोटी चार पहिया गाड़ियों का आवागमन होता रहा।

ट्रक चालकों ने मैकेनिकों को बुलवाकर दोनों ट्रकों के एक्सल व गुल्ला ठीक कराया। जिससे सुबह 9 बजे बांदा-कानपुर हाईवे मार्ग बहाल हो सका।

वैसे इसी प्रकार शहर क्षेत्र के बांदा-टांडा मार्ग जेल रोड स्थित एक गड्ढे में ट्रक फंस गया। हालांकि ट्रक चालक ने मैकेनिक को बुलवाकर ट्रक को ठीक कराया लेकिन उस बीच ओवरब्रिज पुल-राधानगर तक ट्रकों का लंबा काफिला लग गया। राधानगर चौकी इंचार्ज आशुतोष कुमार ¨सह ने दो घंटे बाद जाम खुलने पर ट्रकों को धीरे धीरे निकलवाते रहे। शहर के राधानगर चौकी के सामने जलभराव से जाम की स्थिति बनी रही। जिसमें मरीज की एंबुलेंस भी फंसी रहीं। हालांकि मोहल्लेवासियों ने किसी तरह से एंबुलेंस को पानी से बाहर निकलवाया। चौकी इंचार्ज राधानगर ने बताया कि थोड़ी देर ही जाम की स्थिति थी। बाद में हालात सामान्य हो गए।

ईट के रोडे नहीं कर पाए सामान्य हालात : ललौली गांव की हालत खराब सड़क के कारण बहुत ज्यादा दिक्कतदेह है। नालियों का पानी जब सड़कों पर आता है तो दिक्कत और भी बढ़ जाती है। तीन तीन फिट के गड्डों वाली सड़क पर डीएम ने वाहन चालकों के विरोध के बाद ईट का चूरा डलवाकर कुटाई करवाई थी, पर बरसात होने के कारण सड़क फिर से उखड़ गई। यहां पर तो घंटे, दो घंटे का जाम दिन भर में कई बार लगता है, और ट्रक व बस के लोग खुद ही उसे खुलवा लेते हैं।

chat bot
आपका साथी