बुखार से नसेनिया में महिला की मौत, बसफरा में तीन को डेंगू

जागरण टीम बिदकी स्वास्थ्य विभाग न तो बुखार से मौतें रोक पा रहा है न ही मरीजों का निजी अ

By JagranEdited By: Publish:Fri, 02 Oct 2020 11:36 PM (IST) Updated:Fri, 02 Oct 2020 11:36 PM (IST)
बुखार से नसेनिया में महिला की मौत, बसफरा में तीन को डेंगू
बुखार से नसेनिया में महिला की मौत, बसफरा में तीन को डेंगू

जागरण टीम, बिदकी : स्वास्थ्य विभाग न तो बुखार से मौतें रोक पा रहा है न ही मरीजों का निजी अस्पतालों की ओर पलायन। एक के बाद एक बुखार पीड़ित लोगों की मौतों का भी सिलसिलन थम नहीं रहा है। इस सब के बीच स्वास्थ्य विभाग की कवायद बेअसर दिख रही है।

शुक्रवार को नसेनिया गांव में बुखार से पीड़ित महिला की इलाज के दौरान कानपुर में मौत हो गई। बसफरा गांव में मां-बेटी सहित तीन लोगों को डेंगू होने की पुष्टि कानपुर की एक निजी पैथालॉजी ने की है। स्वास्थ्य टीमें गांव पहुंची पहुंची और शिविर लगाकर 111 बीमारों का इलाज कर दवाएं वितरित की।

सीएचसी अमौली के नसेनिया गांव निवासी जय किशोर की 60 वर्षीय पत्नी विमला देवी पिछले आठ दिन से बुखार से पीड़ित थी। उनका कानपुर के एक निजी अस्पताल में इलाज चल रहा था। जहां शुक्रवार सुबह उन्होंने दम तोड़ दिया। महिला की पौत्री अंशिका भी बुखार से पीड़ित है, और उसी अस्पताल में भर्ती है। बसफरा गांव निवासी महेश की पत्नी आशा देवी व पुत्री अपर्णा तिवारी व रामबाबू की पत्नी सोनम देवी को बुखार के बाद हालत बिगड़ने पर कानपुर के निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। यहां पर चिकित्सकों ने तीनों की जांच कराई, जिसमें तीनों में डेंगू संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। इन गांव में पहुंची टीम

पीएचसी गोपालगंज की टीम ने बहरौली गांव में स्वास्थ्य शिविर लगाया। जहां पर 48 लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण किया गया। इनमें चार की मलेरिया जांच की गई, जो निगेटिव आई है। सीएचसी अमौली के पनेरुवा गांव में स्वास्थ्य विभाग की टीम ने 18 का स्वास्थ्य परीक्षण किया। चार की मलेरिया व चार की डेंगू की जांच की गई। सभी की जांच निगेटिव मिली है। उधर फिरोजपुर गांव में 45 बीमारों की स्वास्थ्य टीम ने स्वास्थ्य परीक्षण किया। चार बीमारों की मलेरिया जांच हुई, जो निगेटिव पाए गए। सरहन बुजुर्ग व केवटरा गांव में एंटी लार्वा का छिड़काव कराया गया।

chat bot
आपका साथी