मुंबई से आए 25 श्रमिकों को किया गया क्वारंटाइन

- रोटीघर और पटेल फाउंडेशन ने कर्मवीरों के हौसलों को लगाए पंख डॉक्टरों और स्वास्थ्य कर्मियों तथा पुलिसजनों को किया सम्मानित जागरण संवाददाता फतेहपुर वैश्विक बीमारी कोरोना को भगाने की जंग में खुद और परिवार की परवाह किए बिना दायित्व निर्वहन कर रहे डॉक्टरों स्वास्थ्य कर्मियों तथा सुरक्षा में लगे पुलिसजनों का सम्मान किया गया। कर्मवीरों की मेहनत को सैल्यूट करके पुष्पवर्षा की तो इन कर्मवीरों के चहरे खुशी के मारे खिल उठे। सुनसान सड़कों पर कानून व्यवस्था की रखवालों के सामने जब इन समाजसेवियों का झुंड पहुंचा और पुष्पवर्षा करने लगा तो खुशी का ठिकाना नहीं रहा। सम्मान से दमकते चेहरों की जुबान से निकला सब कुछ ईश्वर ने दिया था यही सम्मान बाकी था जो ताउम्र कभी भूल नहीं पाएंगे।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 09 Apr 2020 11:11 PM (IST) Updated:Fri, 10 Apr 2020 06:05 AM (IST)
मुंबई से आए 25 श्रमिकों को किया गया क्वारंटाइन
मुंबई से आए 25 श्रमिकों को किया गया क्वारंटाइन

संवाद सहयोगी, बिदकी : मुंबई के अहमद नगर से घर लौटे एक महिला सहित 25 श्रमिकों को सीपीएस स्कूल में बनाए गए आश्रय स्थल पर क्वारंटाइन में रखा गया है। मलवां थाने के देवमई, चाची खेड़ा, दूधी कगार, करइया का डेरा, नयन का खेड़ा, हुसेनगंज थाने के गढ़ी व करइया का डेरा के रहने के रहने वाले एक महिला सहित 25 लोग मुंबई के अहमद नगर की एक स्टील फैक्ट्री में काम करते हैं। फैक्ट्री बंद होने के बाद मंगलवार को महाराष्ट्र से ट्रक व पैदल चलकर बुधवार देर शाम गांव पहुंचे। गांव के ही प्राथमिक विद्यालय में सभी को ठहरा कर ग्रामीणों ने प्रशासन को सूचित किया। एसडीएम प्रहलाद सिंह के निर्देश पर सीपीएस में बनाए गए आश्रय स्थल सभी को स्कूल बस से लाया गया। यहां पर क्वारंटाइन में रखने से पहले सीएचसी के चिकित्साधीक्षक डा. सुनील चौरसिया, डा. पंकज अवस्थी ने सभी की जांच की। चिकित्साधीक्षक ने बताया जांच के दौरान किसी में कोरोना से जुड़ा कोई लक्षण नहीं पाया गया है। इन सभी को दो कमरों में क्वारंटाइन पर रखा गया है। जांच के दौरान तहसीलदार गणेश सिंह के अलावा पालिका की टीम व पुलिस मौजूद रही।

बिदकी व खागा में भी लिया जा सकेगा कोरोना का नमूना

अब जिला अस्पताल के अलावा जिले में दो और स्थानों पर कोरोना की जांच का नमूना लिया जा सकेगा। गुरुवार को सीएचसी बिदकी आए सीएमओ डा. उमाकांत पांडेय ने एलटी (लैब टेक्नीशियन) को कोरोना जांच का नमूना लेने के बारे में प्रशिक्षण दिया। चिकित्साधीक्षक डा. सुनील चौरसिया ने बताया अब कोरोना के संदिग्ध मरीज की जांच का नमूना लेने के लिए जिला मुख्यालय से टीम को नहीं आना पड़ेगा। जिला अस्पताल के अलावा सीएचसी बिदकी व खागा में कोरोना का नमूना लिए जाने की सुविधा को चालू कर दिया गया है।

chat bot
आपका साथी