बोरिया-बिस्तर बांधकर दिल्ली और जयपुर से लौटे 214 प्रवासी

जागरण संवाददाता फतेहपुर कोरोना संक्रमितों की संख्या दिन प्रतिदिन बढ़ने से गैर प्रांतों से

By JagranEdited By: Publish:Sat, 17 Apr 2021 08:26 PM (IST) Updated:Sat, 17 Apr 2021 08:26 PM (IST)
बोरिया-बिस्तर बांधकर दिल्ली और जयपुर से लौटे 214 प्रवासी
बोरिया-बिस्तर बांधकर दिल्ली और जयपुर से लौटे 214 प्रवासी

जागरण संवाददाता, फतेहपुर : कोरोना संक्रमितों की संख्या दिन प्रतिदिन बढ़ने से गैर प्रांतों से आने वाले प्रवासियों का सिलसिला जारी है। शनिवार को दिल्ली व जयपुर से 214 प्रवासी बोरिया-बिस्तर बांधकर अपने गृह जनपद लौट आए। रेलवे स्टेशन के निकासी गेट पर चिकित्सकीय टीम प्रवासियों की थर्मल स्क्रीनिग जांच की लेकिन कोई संक्रमित नहीं मिला।

बता दें कि कि महराष्ट्र, पंजाब, गुजरात, दिल्ली व राजस्थान से अब तक 2200 प्रवासी काम छोड़कर अपने गृह जनपद आ गए हैं। शनिवार को दिल्ली-प्रयागराज एक्सप्रेस से भोर पहर 82 प्रवासी फतेहपुर लौटे। आनंद बिहार-रीवां एक्सप्रेस से 118 प्रवासी दिल्ली से लौटकर आए। वहीं जोधपुर-हावड़ा से 24 प्रवासी फतेहपुर लौटे। टीई एके सिंह ने बताया कि 214 प्रवासी दिल्ली व जयपुर से आए जिनका डाक्टर नदीमउद्दीन के नेतृत्व में चिकित्सकीय टीम ने एंटीजन जांच की गई। अनुमान है कि अब तक 2200 प्रवासी फतेहपुर लौट चुके हैं।

काम छोड़ने में प्रवासियों का छलका दर्द

दिल्ली से आए प्रवासियों विजय कुमार व संदीप वर्मा का कहना था कि वह जूता-चप्पल के कारीगर हैं। पांच माह पूर्व काम पर गए थे, लेकिन कोरोना संक्रमण की दहशत से वह फतेहपुर लौट आए हैं, अब वह हालात ठीक होने के बाद ही काम पर गैर प्रांत जाएंगे। जोधपुर व जयपुर से आए राशिद व जमाल का कहना था कि वह साड़ी फैक्ट्री में काम करते हैं। अधिकतर साथी काम छोड़कर चले गए तो वह भी संक्रमण के डर से घर चले गए हैं।

कोरोना संक्रमण की वजह से अब दूर दराज का सफर कम हो गया है। संक्रमण बढ़ने से प्रवासी भी धीरे धीरे वापस लौट रहे हैं। दूर दराज से आने वाले प्रवासियों के ट्रेन से उतरने के बाद चिकित्सकीय टीम उनका थर्मल स्क्रीनिग जांच कर रही है लेकिन अभी तक प्रवासियों की जांच निगेटिव आ रही है।

आरके सिंह, स्टेशन अधीक्षक।

chat bot
आपका साथी