गला घोंटकर की गई थी युवती की हत्या, हुई शिनाख्त

फतेहपुर, जागरण संवाददाता : हुसेनगंज थाने के सातमील चौराहा के समीप स्थित यूकेलिप्टस के बाग में बुधवार

By Edited By: Publish:Fri, 27 May 2016 01:01 AM (IST) Updated:Fri, 27 May 2016 01:01 AM (IST)
गला घोंटकर की गई थी युवती की हत्या, हुई शिनाख्त

फतेहपुर, जागरण संवाददाता : हुसेनगंज थाने के सातमील चौराहा के समीप स्थित यूकेलिप्टस के बाग में बुधवार को बरामद 22 वर्षीय युवती के शव की शिनाख्त कर ली गई है जो हुसेनगंज थाने के ही महेशपुर मजरे चंदीपुर गांव की है। मृतका अपने बड़े भाई के साथ मंगलवार के दिन शहर क्षेत्र के पक्का तालाब स्थित चचेरे मामा के घर पर आई थी क्योंकि उसे शादी अनुदान की चेक लेने समाज कल्याण विभाग जाना था। उधर पोस्टमार्टम रिपोर्ट में चिकित्सकीय टीम ने गला दबाकर हत्या किए जाने की पुष्टि कर दुष्कर्म के संदेह पर स्लाइडें भी बना ली है। महेशपुर गांव निवासिनी मृतका अपनी तीन बहनों में मझिले नंबर की थी। छोटे भाई का कहना था कि बड़े भाई ने बहन को मंगलवार को चचेरे मामा के घर छोड़ दिया था और चले गए थे। चचेरे मामा ने मृतका के भाई को बताया था कि बहन शहर क्षेत्र के शांतीनगर स्थित किसी रिश्तेदार के घर जाने की बात कहकर घर से देर शाम निकल गई और फिर रात भर घर नहीं लौटी, जिस पर उसकी खोजबीन शुरू की तो पता चला कि हुसेनगंज थाने के सातमील स्थित यूकेलिप्टस की बाग में एक युवती का शव पुलिस ने बरामद किया है, जिस पर वह इलाकाई पुलिस के पास जाकर फोटो देखी और बहन की शिनाख्त की। फिर पोस्टमार्टम हाउस में शव देखकर शिनाख्त किया। छोटे भाई का कहना था कि बहन सोने की जंजीर, टाप्स, बाला, तोड़िया आदि पहने थी, सभी गायब है। उसके साथ ही बहन का मोबाइल भी नहीं मिला जिस पर बहन के मोबाइल नंबर को पुलिस को अवगत करा दिया है। एसपी कलानिधि ने सनसनीखेज हत्याकांड के खुलासे के लिए सीओ सिटी के नेतृत्व में क्राइम ब्रांच को लगा दिया है। एसओ शिवमंगल ¨सह का कहना था कि मृतका के मोबाइल की काल डिटेल खंगाली जा रही है, शीघ्र ही घटना का खुलासा किया जाएगा।

.......

7 जुलाई को होनी थी शादी

फतेहपुर : महेशपुर मजरे चंदीपुर गांव निवासिनी गमजदा मां ने रोते बिलखते हुए बताया कि बड़ी बेटी की शादी कर चुकी थी और मझिली बेटी की शादी हुसेनगंज थाने के छिटना का पुरवा में तय कर दी थी। घर में गोद भराई व तिलक की रस्म भी हो चुकी थी। बेटी को शादी अनुदान का फार्म भरवाया गया था जिस पर चेक का पता करने के लिए उसे शहर भेजा गया था।

.......

महिला समेत 5 को पुलिस ने उठाया!

फतेहपुर : मृतका के मोबाइल की काल डिटेल खंगालने के बाद क्राइम ब्रांच व सिविल पुलिस की तफ्तीश में शहर क्षेत्र के शांतीनगर इलाके की एक महिला भी निशाने पर आ गई है। पुलिस टीम ने मृतका के चचेरे मामा समेत पांच लोगों को उठाकर पूछताछ शुरू कर दी है, आखिर मृतका जब शहर में थी वह शहर से हुसेनगंज थाने के सातमील तक किन हालातों में पहुंचाई गई। हुसेनगंज कस्बा से पुलिस टीम ने एक युवक को उठाया है। हालांकि इस बाबत सीओ सिटी का कहना था कि अभी वह कुछ नहीं कह सकते जब तक कि घटना का खुलासा न हो जाए। इतना अवश्य कहा कि संदिग्धों से पूछताछ की जा रही है।

chat bot
आपका साथी