अभिभावकों की जेब में डाका, डीएम से गुहार

फतेहपुर, जागरण संवाददाता : शिक्षा सत्र में किए गए बदलाव का खामियाजा अभिभावक भुगत रहे हैं। प्रशासन अल

By Edited By: Publish:Thu, 21 May 2015 06:09 PM (IST) Updated:Thu, 21 May 2015 06:09 PM (IST)
अभिभावकों की जेब में डाका, डीएम से गुहार

फतेहपुर, जागरण संवाददाता : शिक्षा सत्र में किए गए बदलाव का खामियाजा अभिभावक भुगत रहे हैं। प्रशासन अलबत्ता चेतावनी दिए जाने की सफाई दे रहा, लेकिन स्कूलों में इसका परिणाम देखने को नहीं मिल रहा है। विद्यालयों का प्रबंधतंत्र हजारों अभिभावकों की जेब में डाका डाल रहा है। इसके रोकथाम के प्रयास शून्य दिख रहे हैं। हथगाम के जागरूक अभिभावकों ने डीएम से अवैध कमाई पर रोक लगाने की मांग की है।

हथगाम के नानक सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज एवं नानक शिशु मंदिर के छात्र-छात्राओं से तीन माह की ज्यादा फीस वसूली एवं प्रवेश शुक्ल के नाम पर 500 के शुल्क को 2500 रुपए किए जाने के का आरोप लगाकर डीएम राकेश कुमार से शिकायत की गई। शिकायत करने वालों में नगर पंचायत अध्यक्ष महेंद्र ¨सह यादव, अखिलेश कुमार, राजू तिवारी, आशुतोष तिवारी, अंबुज मोदनवाल, सैफउद्दीन आदि के प्रतिनिधि मंडल ने डीएम से मिलकर सारी समस्या बताई । कहाकि फीस वसूली ज्यादा वसूलने के साथ ही विद्यालय प्रबंधतंत्र अभिभावकों की बेइज्जती करने पर अमादा है। नाम कटवाने के नाम पर फार्म 100 रुपए, टीसी शुल्क 1000 रुपए वसूला जा रहा है। प्रतिनिधि मंडल ने आरोप लगाया कि तहसील दिवस में मामला डालने के बाद डीआईओएस ने रुचि नहीं ली। कहा कि एक सप्ताह के अंदर समस्याएं न निस्तारित की गईं तो समस्त अभिभावक धरना प्रदर्शन के लिए बाध्य होंगे। डीएम राकेश कुमार ने प्रतिनिधि मंडल को कार्रवाई का आश्वासन दिया तब जाकर गुस्साए अभिभावक शांत हुए।

..

आदेश न मिलने की दे रही दुहाई

स्कूलों की कुर्सी संभालने वाले प्रधानाचार्य अपनी सफाई में कह रहे हैं कि उनके पास कोई आदेश नहीं आया है। ऐसी दशा में वह क्यों न फीस लें। जून माह तक फीस लेने के बाद दोबारा अप्रैल माह से फीस विद्यालय के खाते में धड़ाधड़ जमा कर रहे हैं। लाखों के वारे न्यारे कर रहे हैं अभिभावकों की जेब में पड़ने वाले भार को नजर अंदाज कर रहे हैं। इस काम में जिले के नामचीन विद्यालयों में शुमार किए जाने वाली शिक्षण संस्थाएं शामिल हैं।

chat bot
आपका साथी