अवैध रूप से चल रहा नर्सिंग होम सील

संवाद सूत्र कमालगंज कस्बे में लंबे अर्से से चल रहे अवैध नर्सिंग होम पर एसीएमओ ने टीम के साथ छापा मारा। यहां मौजूद स्टाफ पीछे के दरवाजे से खिसक गया। टीम ने संचालक से नर्सिंग होम के रजिस्ट्रेशन के कागज मांगे तो वह बगलें झांकने लगा। टीम ने नर्सिंग होम को सील कर दिया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 02 Aug 2019 11:19 PM (IST) Updated:Sat, 03 Aug 2019 06:22 AM (IST)
अवैध रूप से चल रहा नर्सिंग होम सील
अवैध रूप से चल रहा नर्सिंग होम सील

संवाद सूत्र, कमालगंज (फर्रुखाबाद) : कस्बे में अर्से से चल रहे अवैध नर्सिंग होम पर एसीएमओ ने टीम के साथ छापा मारा। यहां मौजूद स्टाफ पीछे के दरवाजे से भाग निकला। टीम ने संचालक से नर्सिंग होम के रजिस्ट्रेशन के कागज मांगे तो वह बगलें झांकने लगा। टीम ने नर्सिंग होम को सील कर दिया।

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के जच्चा बच्चा केंद्र में भर्ती मरीजों को अस्पताल स्टाफ की मिलीभगत से अपने नर्सिंग होम मे ले जाने के मामले की खबर बीते दिनों 'दैनिक जागरण' ने प्रमुखता से प्रकाशित की थी। गुरुवार को मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. चंद्रशेखर ने मामले को संज्ञान में लेकर तीन सदस्यीय टीम बनाकर जांच के निर्देश दिए थे। एसीएमओ डॉ. राजीव शाक्य ने कार्यालय सहायक ऋषिगोपाल तिवारी व हरिनाथ के साथ शुक्रवार दोपहर करीब एक बजे स्टेट बैंक के नीचे संचालित आरके नर्सिंग होम में छापा मारा। यहां भर्ती मरीजों में अफरातफरी मच गई। मौजूद स्टाफ व मरीज पिछले दरवाजे से भाग लिए। टीम को यहां ऑपरेशन थियेटर का पूरा सेटअप मिला। साथ ही 10 बेड पड़े मिले। कुछ देर बाद संचालक मो. दानिश भी मौके पर आ गए। एसीएमओ ने नर्सिंग होम के प्रपत्र मांगे, वह तो कोई प्रपत्र नहीं दिखा सके। टीम ने नर्सिंग होम का सारा फर्नीचर व मौजूद दवाएं एक कमरे में बंद कर सील लगा दी। बाद में टीम ने मुख्य गेट में जंजीर डालकर ताला लगा सील कर दिया। एसीएमओ डॉ. राजीव कुमार ने बताया कि नर्सिंग होम संचालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया जाएगा।

chat bot
आपका साथी